Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. उद्धव के काफिले पर हमले को लेकर एकनाथ शिंदे बोले; 'यह एक्शन का रिएक्शन है, विचारों से समझौता करेंगे तो यही होगा'

उद्धव के काफिले पर हमले को लेकर एकनाथ शिंदे बोले; 'यह एक्शन का रिएक्शन है, विचारों से समझौता करेंगे तो यही होगा'

एकनाथ शिंदे ने आरोप लगाया कि शुरुआत उद्धव ने की थी। पहले उन्होंने बीड में राज ठाकरे के काफिले पर पत्थर सुपारी फेंकी थी। अब राज ठाकरे ने इसका बदला लिया है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: August 12, 2024 12:44 IST
Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : PTI एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे के विवाद को लेकर अपनी राय रखी और उद्धव पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि इसकी शुरुआत शिवसेना उद्धव ठाकरे की तरफ से की गई थी। जब राज ठाकरे बीड के दौरे पर थे। यह हमारे महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है। उन्होंने शुरुआत की राज ठाकरे के काफिले को रोक उस पर पत्थर और सुपारी फेंका। किसी को भी यह पसंद नहीं आया। ये एक्शन का रिएक्शन था।

शिंदे ने आगे कहा "जिस दिन से हमारे सरकार की स्थापना हुई है। उस दिन से इन लोगों के भाषण आप देखिए सरकार एक महीने में गिरेगी, 2 महीने में गिरेगी। आज 2 साल हो गए सरकार दिन-ब-दिन और मजबूत हुई क्योंकि हमने अपने विचार को नहीं छोड़ा। जो लोग अपने विचार छोड़ देते हैं, उन्हें इस प्रकार की स्थिति का सामना करना पड़ता है। हर दल को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सत्ता के लिए अपने विचारों के साथ समझौता न करें।"

उद्धव के काफिले पर हुआ था हमला

महाराष्ट्र के ठाणे में शनिवार शाम शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमला हुआ था। मामले में मनसे ठाणे जिला अध्यक्ष अविनाश जाधव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अविनाश जाधव को मुख्य आरोपी बनाया गया है। अविनाश पर उद्धव ठाकरे के काफिले पर मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा हमला और आंदोलन के लिए उकसाने का आरोप है। पुलिस ने दो अलग-अलग एफआईआर दाखिल की है, जिसमें कुल 44 लोगों पर भारतीय न्याय संहिता के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। मनसे कार्यकर्ता प्रीतेश मोरे, आकाश पवार, अरुण जेटलू और मनोज चव्हाण को आरोपी बनाया गया है।

राज ठाकरे की प्रतिक्रिया

वहीं, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में उद्धव ठाकरे के काफिले पर हुए हमले को उनके साथ बीड में हुई घटना की प्रतिक्रिया बताया। उन्होंने इसे मनसे कार्यकर्ताओं का गुस्से में दी गई प्रतिक्रिया बताया। उन्होंने कहा कि आपने ठाणे में दिखा दिया कि अगर हम पर कोई उंगली उठाएगा, तो आप उसका मनसे स्टाइल में "डबल" जवाब दोगे। राज ठाकरे ने अब अपने कार्यकर्ताओं से शांत होने की अपील की। उन्होंने कहा, महाराष्ट्र की राजनीति में ऐसा होना ठीक नहीं। आगामी विधानसभा चुनाव हमें शांति से लड़ना है। जहां जरूरी हो वहां "डबल" डोज भी देंगे।

यह भी पढ़ें-

उद्धव की कार पर हमला: MNS प्रमुख राज ठाकरे बोले- जहां जरूरी हो वहां 'डबल' डोज भी देंगे, कार्यकर्ताओं से की शांति की अपील

आर्ट की टीचर से परेशान होकर 13 साल के छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लगाए ये आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement