Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र: भूकंप के झटके से कांपी अमरावती की धरती, जानिए कितनी थी तीव्रता?

महाराष्ट्र: भूकंप के झटके से कांपी अमरावती की धरती, जानिए कितनी थी तीव्रता?

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की खबर मिलते ही अफरातफरी मच गई। हालांकि किसी तरह के नुकसान की अबतक खबर नहीं मिली है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: September 30, 2024 16:23 IST
अमरावती में भूकंप के झटके- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमरावती में भूकंप के झटके

अमरावती: महाराष्ट्र के अमरावती जिले के परतवाड़ा, चिखलदरा के सीमादोह तहसील और कई गांवों में आज दोपहर 1:00 से 1:20 के बीच  भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के हल्के झटके महसूस करने के बाद लोगों में डर का माहौल है और लोगों ने इसे लेकर तुरंत जिला कलेक्टर कार्यालय में फोन करना शुरू कर दिया। भूकंप से झटके से लोग दहशत में हैं, हालांकि किसी तरह के जानमाल की क्षति की कोई खबर नहीं है।

इस घटना के बाद जिले के निवासी जिलाधिकारी अनिल भटकरने ने कहा कि चिखलदरा परतवाड़ा इलाके में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। फिलहाल प्राथमिक जानकारी के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 बताई गई है। जिला प्रशासन ने प्राथमिक जानकारी में इसकी पुष्टि की है। अमरावती के जिलाधिकारी अनिल भटकरने ने कहा कि परतवाड़ा चिखलदरा आर्किकलतरा के समीप रहे सीमाडोह  इलाके से लोगों के फोन आए कि धरती कांप रही है, जमीन हिल रही है।

जानकारी मिलते ही तुरंत जिलाधिकारी ने भूकंप मापक अधिकारी को संपर्क किया और उनसे प्राथमिक जानकारी ली। फिर उन्होंने बताया कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल 4.2 रहा। भूकंप के झटके महसूस करने के बाद लोग अचानक घर से बाहर आ गए। इसकी अब जांच की जा रही है कि इस भूकंप का मुख्य केंद्र कहां था और इससे कुछ जान माल का नुकसान हुआ है या नहीं।

(अमरावती से माया डोलास की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement