Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

मुख्यमंत्री पद को लेकर महायुति में विवाद बढ़ा, अजित पवार के करीबी ने ठोका दावा; एमवीए ने भी रखी अपनी बात

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी गठबंधन महायुति में विवाद पैदा होता दिख रहा है। अजित पवार के करीबी नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री एनसीपी पार्टी का हो।

Reported By : Dinesh Mourya, Rajesh Kumar Edited By : Shailendra Tiwari Published on: June 27, 2024 12:00 IST
मुख्यमंत्री पद को लेकर महायुति में विवाद बढ़ा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्यमंत्री पद को लेकर महायुति में विवाद बढ़ा

महाराष्ट्र की राजनीति में फिर एक बार भूचाल देखने को मिल सकता है। खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री पद को लेकर महायुति में विवाद बढ़ गया है। सीएम पद को लेकर एनसीपी ने अपना दावा ठोका है। साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे में भी बड़ा हिस्सा मांगा है। इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में एनसीपी के विधायक ने कहा की गठबंधन में सीट बंटवारे का सम्मान होना चाहिए।

सीट बंटवारा सम्मानजनक होना चाहिए

एनसीपी अजित पवार गुट के विधायक अमोल मिटकरी ने कहा कि गठबंधन में सीट बंटवारा सम्मानजनक होना चाहिए। हमने महायुति से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के सीट बंटवारे में 80 सीटों की मांग की है। आगे कहा कि हमारी पार्टी कोई छोटी पार्टी नहीं है, गठबंधन में एनसीपी को पूरा सम्मान मिलना चाहिए। जानकारी दे दें कि विधायक अमोल मिटकरी अजित पवार के करीबी विधायक हैं।

80 सीटें हमें मिले- अमोल

अमोल ने कहा कि बीजेपी की ख्वाहिश है की 200 सीटों पर लड़े तो मेरा सवाल है कि वो गठबंधन के अन्य दलों को कुछ देने वाले है या नहीं। हम भी चाहते हैं कि 70 से 80 सीटें हमें मिले, (हमें जो वादा किया गया था) वो पूरा होता दिख नहीं रहा है। हमारी पार्टी महायुति में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे ये मेरी इच्छा है। हम भी दावा कर रहे है कि मुख्यमंत्री एनसीपी का बने, अभी पार्टी में अजित पवार के अलावा कोई और चेहरा नहीं है। हम चाहते हैं कि इसी सत्र के दौरान सीट बंटवारा हो और मेरी पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीटें मिले और मुख्यमंत्री हमारी पार्टी का बने।

 शरदचंद्र पवार गुट ने भी एमवीए में सीएम पद पर कही ये बात

इसी बीच एनसीपी शरदचंद्र पवार पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष ने एक प्रेस कान्फ्रेंस की। उन्होंने ने भी महाविकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी बात रखी। एनसीपी शरदचंद्र पवार पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष जयंत पाटिल ने बुधवार को संभाजीनगर में  कहा कि एमवीए के किसी भी A,B,C नेता को मुख्यमंत्री पद की महत्वाकांक्षा नहीं पालनी चाहिए। हमारा उद्देश्य पहले सरकार में आना होना चाहिए।

दिए सवालों के जवाब

पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या भविष्य में विधानसभा चुनाव के बाद जयंत पाटिल हमें मुख्यमंत्री बनते हुए दिखेंगे? इस पर जयंत पाटिल ने इस पर कहा कि मुझे पहले भी बोलना था लेकिन मैं भूल गया। जयंत पाटिल या कोई भी A,B,C,D  महाविकास अघाड़ी का नेता मुख्यमंत्री बनने में इंटरेस्ट न दिखाएं। हमें पहले सरकार में आना है यह इंटरेस्ट हमें पहले रखना चाहिए। महाविकास आघाड़ी के तीनों पार्टियों में स्पर्धा नहीं होनी चाहिए।

विधायक तय करेंगें नेता

इस बीच में जब पूछा गया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का नेता कौन होगा? इस पर जयंत ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चुन के आए हुए विधायक तय करेंगें। आज किसी भी पक्ष के द्वारा नाम घोषित करना या ऐसा कुछ करना मतलब हमारे महा विकास आघाडी की एकता मजबूत रहनी चाहिए कहीं भी कोई गैप नहीं हो इसलिए महाविकास आघाड़ी के किसी भी घटक दल को मुख्यमंत्री यह होगा, वह होगा, ऐसा नहीं कहना चाहिए ऐसा मेरा मानना है।

ये भी पढ़ें:

विदर्भ में लगभग 1.67 करोड़ की नकली खाद, बीज और कीटनाशक जब्त, 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

पालघर में फिर मॉबलिंचिंग, 10 लोगों ने पीट-पीटकर युवक को मार डाला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement