Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. कैब बुक कर समंदर किनारे गया हीरा कारोबारी, फिर लगा दी छलांग; पुलिस ने बताई आत्महत्या की वजह

कैब बुक कर समंदर किनारे गया हीरा कारोबारी, फिर लगा दी छलांग; पुलिस ने बताई आत्महत्या की वजह

मुंबई में एक हीरा कारोबारी ने समंदर में कूदकर आत्महत्या कर लिया। इससे पहले हीरा कारोबारी ने घर पर कहा कि वह मॉर्निंग वॉक के लिए जा रहा है। बाद में उसने समुद्र में छलांग लगा दी।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 23, 2024 8:08 IST
हीरा कारोबारी ने समुद्र में कूदकर की आत्महत्या।- India TV Hindi
Image Source : PEXELS/REPRESENTATIVE IMAGE हीरा कारोबारी ने समुद्र में कूदकर की आत्महत्या।

मुंबई: शहर में 65 वर्षीय एक हीरा व्यापारी ने कोलाबा में ताज होटल के पास समुद्र में कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। हीरा कारोबारी की पहचान संजय शांतिलाल शाह के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि कारोबारी काफी दिनों से आर्थिक घाटे के कारण तनाव में रहा रहा था। घटना के दिन वह मॉर्निंग वॉक के लिए बोलकर घर से निकला था। वहीं पुलिस ने किसी तरह से हीरा कारोबारी को पानी से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

कैब बुक कर समुद्र किनारे गया कारोबारी

कोलाबा थाने के अधिकारी ने बताया कि संजय शांतिलाल शाह आर्थिक नुकसान के कारण तनाव में थे। उन्होंने अपने परिवार से कहा था कि वह सुबह की सैर के लिए जा रहे हैं। इसके बाद रविवार की सुबह उन्होंने समुद्र में छलांग लगा दी। अधिकारी ने बताया, “अपनी इमारत से नीचे आने के बाद उन्होंने एक टैक्सी बुक की और बांद्रा वर्ली सी लिंक गए। वहां तीन-चार चक्कर लगाने के बाद उन्होंने टैक्सी चालक से गेटवे ऑफ इंडिया जाने को कहा।’’ अधिकारी ने बताया, उन्होंने ताज होटल के पास समुद्र में छलांग लगा दी। 

पुलिस ने बताई आत्महत्या की वजह

सूचना मिलने के बाद पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। उन्हें पानी से बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने कहा, “हम जल्द ही उनके परिवार के बयान दर्ज करेंगे। शाह महालक्ष्मी मंदिर के पास भूलाभाई देसाई रोड पर एक इमारत में रहते थे। वह हीरे की खरीद-बिक्री का व्यवसाय करते थे। पिछले दो-तीन साल से उन्हें अपने व्यवसाय में काफी घाटा हो रहा था, जिसके कारण वह आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे।” कोलाबा थाने के अधिकारी ने कहा कि घटना के सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

Union Budget 2024 Live: आज निर्मला सीतारमण लोकसभा में पेश करेंगी मोदी 3.0 का पहला आम बजट, यहां पढ़ें सभी अपडेट्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement