Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. 'हम साथ साथ हैं बोलने वाले अब हम आपके हैं कौन बोलने लगे', हरियाणा रिजल्ट पर फडणवीस ने कसा तंज

'हम साथ साथ हैं बोलने वाले अब हम आपके हैं कौन बोलने लगे', हरियाणा रिजल्ट पर फडणवीस ने कसा तंज

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि जो लोग पहले हम साथ साथ हैं बोलते थे अब वही लोग हम आपके हैं कौन बोलने लगे हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Niraj Kumar Updated on: October 09, 2024 14:18 IST
देवेंद्र फडणवीस- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देवेंद्र फडणवीस

मुंबई: महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हरियाणा चुनाव परिणाम के बाद महाकविकास अघाडी पर तंज करते हुए कहा कि हम साथ साथ हैं बोलने वाले अब हम आपके हैं कौन बोलने लगे हैं, इस चुनाव ने स्पष्ट रूप से दिखा दिया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान जो फेक नैरेटिव तैयार किया गया था वह ब्रेक हो गया है। 

देश का मूड क्या है पता लग गया

उन्होंने कहा कि 'मैं निश्चित तौर पर कहूंगा ,कल कांग्रेस हो या NCP शरद पवार गुट हो या उद्धव ठाकरे गुट यह सभी शस्त्र चमका रखे हुए थे कि हरियाणा में भाजपा हारेगी और उनके ऊपर हल्ला बोलेंगे। लेकिन उनको यह अवसर नहीं मिला। देश का मूड क्या है पता लग गया। कल तक एकजुट रहने वाले, एक होकर हम साथ साथ हैं बोलने वाले, हम आपके हैं कौन बोलने लगे हैं। वहीं महायुति के सीट बंटवारों के संबंध में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा की सीट बंटवारा अंतिम चरण में है, 80% हमारे पेपर सॉल्व हो गए हैं और 20% पेपर जल्दी हम सॉल्व कर लेने वाले हैं।

नाटक की राजनीति उजागर हुई

इससे पहले उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा था हरियाणा में भाजपा की जीत की हैट्रिक से पता चलता है कि लोगों ने विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष के विमर्श को परास्त कर दिया है और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नाटक की राजनीति को उजागर कर दिया है। फडणवीस ने यह भी कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर चुनावों में पाकिस्तान के दुष्प्रचार का कड़ा जवाब दिया है। 

लगातार तीसरी बार बीजेपी सरकार

बता दें कि हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी कर रही है। पांच अक्टूबर को मतदान हुआ था और मंगलवार को नतीजे घोषित किए गए। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद हुए पहली बार हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा 29 सीट जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। उसने 2014 के चुनावों में 25 सीट जीती थी। फडणवीस ने विश्वास जताया कि भाजपा अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में हरियाणा का प्रदर्शन दोहराएगी

सपनों में जीनेवाले जमीन पर आएंगे

उन्होंने कहा, “जो लोग सपनों की दुनिया में रह रहे हैं, वे अब जमीन पर आएंगे।” उन्होंने महाराष्ट्र में लोकसभा चुनावों में भाजपा की हार का संदर्भ भी दिया। फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा, “पिछले 60 वर्षों में पहली बार कोई पार्टी लगातार तीसरी बार हरियाणा में सत्ता में आएगी। विपक्ष ने अग्निपथ योजना और ओलंपिक खिलाड़ियों के माध्यम से अपने विमर्श को आगे बढ़ाने की कोशिश की और यहां तक ​कि जाति की राजनीति भी की। हालांकि, हरियाणा के लोगों ने विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दृष्टिकोण को चुना।” राहुल गांधी ने चुनाव से पहले खूब नाटक किया, लेकिन अब कोई भी उनके झांसे में नहीं आएगा। उन्होंने कहा, “हरियाणा ने उन्हें कड़ा संदेश दिया है।” 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement