Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. 'महायुति का बनेगा मुख्यमंत्री, BJP होगी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी', अधिवेशन में कार्यकर्ताओं से देवेंद्र फडणवीस का वादा

'महायुति का बनेगा मुख्यमंत्री, BJP होगी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी', अधिवेशन में कार्यकर्ताओं से देवेंद्र फडणवीस का वादा

महाराष्ट्र के पुणे में बीजेपी का अधिवेशन है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री समेत कई बड़े पार्टी नेता पहुंचे हुए हैं। बीजेपी के इसी कार्यक्रम में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव को लेकर सोशल मीडिया में एक्टिव रहने को कहा है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: July 21, 2024 17:44 IST
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडवीस- India TV Hindi
Image Source : X/BJP4MAHARASHTRA महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडवीस

महाराष्ट्र में अगले कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव हैं। चुनाव से पहले महाराष्ट्र के पुणे में बीजेपी का अधिवेशन आयोजित किया गया। बीजेपी के इस अधिवेशन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेता पहुंचे। इसी कार्यक्रम में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने चुनावी रणनीति पर चर्चा की है। इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में एनडीए के नेतृत्व वाली महायुति गठबंधन की ही जीत होने वाली है। फडणवीस ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे आज की तारीख और समय को नोट कर लें, विधानसभा चुनाव के बाद महायुति सरकार फिर से आने वाली है।

कार्यकर्ताओं से अपील,  बल्लेबाजी करना शुरू कर दें

देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश का इंतजार न करने और विपक्ष के फर्जी बयानों के खिलाफ सच बोलने की सलाह दी है। उन्होंने सभी से अपील की है कि बल्लेबाजी करना शुरू कर दें लेकिन हिट विकेट न हो, हमें सोशल मीडिया पर सीधे बयानों के साथ फर्जी बयानों पर कड़ा प्रहार करना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि हमने न केवल तीन विपक्षी दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा, बल्कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में ‘फर्जी बयान’ नामक एक चौथी पार्टी भी थी।

विपक्ष ने देश में आरक्षण खत्म करने का झूठ फैलाया

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि डॉक्टर अंबेडकर ने तय समय के लिए आरक्षण लागू किया था, लेकिन अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने इसे आगे बढ़ाया है। साथ ही पीएम मोदी ने वंचित वर्ग के लिए आरक्षण जारी रखने की परंपरा का पालन किया। हालांकि, विपक्ष ने देश में आरक्षण खत्म करने का झूठ फैलाया है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इससे विभिन्न समुदायों के बीच दरार पैदा होती है। हमारे विपक्षी राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस दरार को हवा दे रहे हैं। हालांकि, हमें उनके सभी नापाक प्रयासों को विफल करना चाहिए।

फर्जी बयानबाजी नया रावण 

विशालगढ़ की घटना पर फडणवीस ने कहा कि हिंदुओं को आतंकवादी कहा गया है। राहुल गांधी ने कहा कि हिंदू हिंसक है। अगर आप आज नहीं जागे, तो कल आपको जागने का कोई मौका नहीं मिलेगा। हमें यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि हम हिंदू हैं। उन्होंने कहा कि फर्जी बयानबाजी नया रावण है। हमें राज्य में सत्ता में वापस आने के लिए इस रावण की नाभि पर अपने तीर चलाने की जरूरत है।

कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए जीवन समर्पित किया

पार्टी के अंदरूनी झगड़ों पर फडणवीस ने कहा कि हमारे 90 प्रतिशत कार्यकर्ताओं ने पार्टी की विचारधारा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है। यह जानते हुए भी कि उन्हें कुछ नहीं मिलेगा। हमने सरकार बनाने की प्रक्रिया में नए दोस्त बनाए हैं, लेकिन हम केवल सत्ता में वापस आने के लिए काम नहीं करते हैं। हमने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं को विपक्ष द्वारा निशाना बनाया जा रहा था। इसलिए हमने एकनाथ शिंदे और अजीत पवार को अपने साथ लिया है।

बीजेपी होगी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी

उन्होंने कहा कि इस बात पर संदेह हो सकता है कि जिनके खिलाफ हम सालों से लड़ रहे हैं। उनके साथ हम कैसे काम कर सकते हैं। लेकिन दुश्मनों से लोहा लेते समय हमें कई बार संधियां करनी पड़ती हैं। दिल में द्वेष न रखें और अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम करें। इसके साथ ही फडणवीस ने कहा, 'आपसे वादा करता हूं कि मुख्यमंत्री महायुति का होगा और भाजपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होगी। यह मत पूछिए कि मुख्यमंत्री कौन होगा? बल्कि पार्टी को मजबूत करने और विस्तार देने के लिए काम कीजिए।'

तबीयत खराब होने के कारण शामिल नहीं हुए गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी कि वह पुणे में होने वाले भारतीय जनता पार्टी के महाराष्ट्र प्रदेश के अधिवेशन में तबीयत ठीक नहीं होने से शामिल नहीं हो पाएंगे। सभी कार्यकर्ताओं से उन्होंने माफी मांगी। अधिवेशन में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को उन्होंने शुभकामनाएं दीं और यह विश्वास जताया कि इस अधिवेशन से प्रेरणा लेकर नई ऊर्जा के साथ पक्ष को मजबूत करेंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement