Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बाल-बाल बचे फडणवीस और अजित पवार, खराब मौसम में रास्ता भटक गया हेलीकॉप्टर

बाल-बाल बचे फडणवीस और अजित पवार, खराब मौसम में रास्ता भटक गया हेलीकॉप्टर

अजित पवार ने घटना का जिक्र करते हुए बताया, हेलीकॉप्टर ने नागपुर से गढ़चिरौली के लिए सही-सलामत उड़ान भरी। यात्रा के दौरान मानसूनी बादलों के कारण हेलीकॉप्टर अपना रास्ता भटक गया। इसके बावजूद फडणवीस बिल्कुल शांत थे और मुझसे बातें कर रहे थे। मैं परेशान और चिंतित हो रहा था।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 17, 2024 17:17 IST
ajit pawar and devendra fadnavis- India TV Hindi
Image Source : X- @DEV_FADNAVIS अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार, तथा उद्योग मंत्री उदय सामंत बुधवार को उस समय बाल-बाल बच गए जब नागपुर से गढ़चिरौली जा रहा उनका हेलीकॉप्टर खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण रास्ता भटक गया। हालांकि पायलट बड़ी कुशलता से हेलीकॉप्टर को वापस रास्ते पर ले आया और गढ़चिरौली में उसकी सुरक्षित लैंडिंग कराई। तीनों गढ़चिरौली जिले के अहेरी तहसील में 10 हजार करोड़ रुपये के सूरजगढ़ इस्पात की एकीकृत इस्पात परियोजना के शिलान्यास के लिए यहां आये थे।

पवार ने पायलट के कौशल की तारीफ की

अजित पवार ने कार्यक्रम के दौरान घटना का जिक्र करते हुए हेलीकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग कराने के लिए पायलट के कौशल की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "हेलीकॉप्टर ने नागपुर से गढ़चिरौली के लिए सही-सलामत उड़ान भरी। टेकऑफ के बाद मैं काफी आराम से था और बादलों को देख रहा था। मैंने फडणवीस से भी उनकी तरफ देखने के लिए कहा। हालांकि यात्रा के दौरान मानसूनी बादलों के कारण हेलीकॉप्टर अपना रास्ता भटक गया। इसके बावजूद फडणवीस बिल्कुल शांत थे और मुझसे बातें कर रहे थे। मैं परेशान और चिंतित हो रहा था। हालांकि फडणवीस ने मुझे चिंता न करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि उनके साथ छह दुर्घटनाएं हो चुकी हैं और वह हर बार सुरक्षित बच निकले हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं भी आज सुरक्षित रहूंगा।"

'मैं चिंता कर रहा था, फडणवीस बिल्कुल शांत थे'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख ने बताया कि फडणवीस ने उनसे बार-बार शांत रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा, "मैं सुरक्षित लैंडिंग के बारे में चिंता कर रहा था। लेकिन फडणवीस बिल्कुल शांत थे। उदय सावंत ने मुझसे लैंडिंग साइट पर नजर रखने के लिए कहा। खिड़की से जब वह नजर आया तो मैंने राहत की सांस ली।" (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र कांग्रेस में बड़े एक्शन की तैयारी! MLC चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों पर गाज गिरनी तय

'लाडली बहन' ही नहीं, अब इस राज्य में शुरू होगी 'लाडला भाई योजना', लड़कों को हजारों रुपये, नौकरी भी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement