Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: पेपर लीक को रोकने के लिए बनाएंगे कानून, डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस बड़ा बयान

पेपर लीक को रोकने को लेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्र लीक होने से रोकने के लिए राज्य में एक कानून बनाया जाएगा।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: July 01, 2024 15:02 IST
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने से रोकने के - India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने से रोकने के लिए एक कानून बनाया जाएगा।

हाल में सामने आईं पेपर लीक की खबरों को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। ऐसे में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं के प्रश्नपत्र को लीक होने से रोकने के लिए एक कानून बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह कानून राज्य विधानमंडल के मौजूदा मानसून सत्र के दौरान बनाया जाएगा। 

इसी सत्र में पेश होगा विधेयक

कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के विधायक रोहित पवार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आशीष शेलार और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के भास्कर जाधव ने सरकार से सवाल किया कि क्या वह प्रश्न पत्रों के लीक होने के मामले रोकने के लिए कोई सख्त कानून बनाएगी। जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा कि कानून बनाने के लिए इसी सत्र में विधेयक पेश किया जाएगा। 

बता दें कि नीट यूजी का पेपर लीक होने और विभिन्न अन्य परीक्षाओं में गड़बड़ी के आरोपों के मद्देनजर महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले ने शनिवार को कहा था कि राज्य सरकार को प्रश्नपत्र के लीक होने से रोकने और दोषियों को दंडित करने के लिए सख्त कानून बनाना चाहिए। 

देश में अभी नीट पेपर लीक का मामला काफी विवादों में है। एजेंसियां मामले की जांच में जुटी हुई हैं। इस मामले में कई गिरफ्तारियां भी हो चुकी हैं। सुप्रीम कोर्ट में नीट पेपर लीक मामले को लेकर केस चल रहा है। 

ये भी पढ़ें-  NEET UG विवाद मामला: सुप्रीम कोर्ट ने नई याचिका पर सुनवाई दो हफ्ते तक टाली, पेटिशन में की गई ये मांग

आखिर कितने पढ़े लिखे हैं हिटमैन रोहित शर्मा?

वाराणसी में सपा नेता के घर अंधाधुंध फायरिंग, एक बच्चा समेत 6 लोग घायल; कुल 17 के खिलाफ FIR
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement