Monday, July 08, 2024
Advertisement

मिड डे मील के पैकेट में सांप मिलने से मच गया हड़कंप, पढ़ें पूरा मामला

सांगली जिले के एक आंगनवाड़ी केंद्र में बच्चों को मिलने वाले मिड डे मील के पैकेट में मरा हुआ सांप मिलने का दावा किया गया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: July 04, 2024 13:11 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : PEXELS/REUTERS सांकेतिक फोटो।

महाराष्ट्र के सांगली जिले के एक आंगनवाड़ी केंद्र से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां बच्चों के लिए लाए गए मिड डे मील के पैकेट में कथित तौर पर एक मरा हुआ सांप मिला है। आपको बता दें कि राज्य में छह महीने से तीन साल की उम्र के बच्चों को आंगनवाड़ी केंद्रों में मिड डे मील के पैकेट मिलते हैं। इस पैकेट में सांप मिलने की खबर से हर कोई हैरान है। 

क्या है पूरा मामला?

दरअरसल, सोमवार को सांगली के पलुस में एक आंगनवाड़ी केंद्र पर कार्यकर्ताओं ने भोजन के पैकेट बांटे। हालांकि,  एक बच्चे के माता-पिता ने दावा किया कि उन्हें मिले पैकेट में एक मरा हुआ छोटा सांप था। आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ की उपाध्यक्ष आनंदी भोसले ने बताया कि आंगनवाड़ी सेविका ने अधिकारियों को इस घटना की सूचना दी।

घटना पर क्या बोले अधिकारी

आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ की उपाध्यक्ष आनंदी भोसले ने बताया है कि एक बच्चे के माता-पिता ने सोमवार को इस कथित घटना की सूचना दी है। हालांकि, इस घटना की पुष्टि के लिए जिले के अधिकारियों से संपर्क नहीं किया जा सका। बता दें कि बच्चों को मिलने वाले इन पैकेटों में दाल खिचड़ी का मिश्रण होता है। इस घटना के सामने आने के बाद हर कोई हैरान हो गया है।

पैकेट को लैब टेस्ट के लिए ले जाया गया

जानकारी के मुताबिक, घटना की सूचना मिलने के बाद सांगली जिला परिषद के उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप यादव और खाद्य सुरक्षा समिति के अन्य अधिकारियों ने संबंधित आंगनवाड़ी का दौरा किया। इसके बाद घटना से संबंधित पैकेट को लैब टेस्ट के लिए ले जाया गया। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनावों के बाद एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, सीट शेयरिंग से पहले मंत्री ने दिया बयान

महाराष्ट्र: गुप्त धन का लालच, नरबलि देने के लिए चल रही थी अघोरी पूजा, तभी...देखें वीडियो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement