Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. 'मिर्ची स्प्रे लेकर गए थे आरोपी', बाबा सिद्दीकी मर्डर केस को लेकर DCP क्राइम ब्रांच ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

'मिर्ची स्प्रे लेकर गए थे आरोपी', बाबा सिद्दीकी मर्डर केस को लेकर DCP क्राइम ब्रांच ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

शनिवार की रात मुंबई में पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। वहीं डीसीपी क्राइम ब्रांच ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने घटना से जुड़ी जानकारी दी।

Edited By: Amar Deep
Published on: October 13, 2024 18:54 IST
DCP क्राइम ब्रांच ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस।- India TV Hindi
Image Source : ANI DCP क्राइम ब्रांच ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस।

मुंबई: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले को लेकर DCP क्राइम ब्रांच दत्ता नलवाडे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि कल शाम 9 से 9.30 बजे के बीच बाबा सिद्दीकी पर उनके बेटे के ऑफिस के बाहर गोलीबारी की घटना हुई। निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। क्राइम ब्रांच पूरे मामले की जांच कर रही है। घटना के तुरंत बाद दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। हर एंगल से मामले जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी के पास से दो पिस्तौल और 28 राउंड गोलियां बरामद की गई हैं। कोर्ट से उनकी 21 तारीख तक कस्टडी मिली है।

क्राइम ब्रांच की 15 टीमें जांच में जुटी

DCP क्राइम ब्रांच दत्ता नलवाडे ने कहा कि बाबा सिद्दीकी जब अपने बेटे के ऑफिस से बाहर निकले और वे कहीं जा रहे थे तभी फायरिंग की गई। घटना के समय तीन हमलावर थे। हमला करने वाले दो आरोपी पकड़े गए हैं और एक फरार है। फरार आरोपी की तलाश जारी है। उन्होंने कहा कि क्राइम ब्रांच की 15 टीमें मामले की जांच में जुटी हुई हैं। मामले की सभी एंगल से जांच की जा रही है।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग को लेकर भी चल रही जांच

लॉरेंस बिश्नोई की संलिप्तता के बारे में पूछे जाने पर डीसीपी क्राइम ब्रांच दत्ता नलवाडे ने कहा कि हम सोशल मीडिया पर घटना की जिम्मेदारी का दावा करने वाली पोस्ट की प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी मिर्ची स्प्रे लेकर आये थे। वह पहले स्प्रे करने वाले थे, फिर गोली चलाने वाले थे, लेकिन तीसरे आरोपी शिव कुमार गौतम ने सीधे फायरिंग शुरू कर दी। बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा के लिए उनके साथ तीन सिपाही घटना के वक्त मौजूद थे, लेकिन वह भी कुछ नहीं कर सके। इस फायरिंग में एक और शख्स घायल हुआ है। 

यह भी पढ़ें- 

Video: ओवरब्रिज की ढलान पर कार में लगी आग, लुढकते हुए आई नीचे; जान बचाकर भागे लोग

सोशल एक्टिविस्ट सोनम वांगचुक और 20 अन्य को पुलिस ने हिरासत में लिया, लद्दाख भवन के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement