Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. पालघर में तेज बारिश से दहानू-विरार लोकल सेवा पर भारी असर, देरी से चल रही हैं कई ट्रेनें, जानें ताजा अपडेट

पालघर में तेज बारिश से दहानू-विरार लोकल सेवा पर भारी असर, देरी से चल रही हैं कई ट्रेनें, जानें ताजा अपडेट

Dahanu-Virar Local Train Service: भारी बारिश की वजह से लाखों लोगों की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल सेवा प्रभावित है। दहानू-विरार ट्रेन सर्विस देरी से चल रही है।

Reported By : Atul Singh Written By : Mangal Yadav Updated on: June 20, 2024 10:04 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक तस्वीर

 मुंबईः भारी बारिश की वजह से लाखों लोगों की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा प्रभावित है। मिली जानकारी के अनुसार, मुंबई से सटे पालघर में भारी बारिश के चलते पश्चिम रेलवे सेवा प्रभावित है। कई जगहों पर पटरियों के पास पानी जमा होने के कारण पश्चिम रेलवे की दहानू तक की लोकल सेवा धीमी गति से चल रही है। रेलवे विभाग के अनुसार, दहानू-विरार लोकल सेवा 25 से 30 मिनट देरी से चल रही है।

लाखों लोग लोकल में करते हैं सफर

बता दें कि लाखों लोग रोजाना लोकल ट्रेन में सफर करते हैं। ट्रेनें देरी से चलने की वजह से लोगों को परेशानी का सामने करना पड़ रहा है। रेलवे स्टेशनों पर लोगों को ट्रेनों का इंजतार करते देखा जा रहा है।

बारिश का येलो अलर्ट जारी

दरअसल, पालघर में तेज बारिश के चलते देहर्जे नदी पर बनाया गया पुल पानी में डूब गया है। इसकी वजह से पालघर-मनोर वाड़ा के बीच का संपर्क टूट गया है। मौसम विभाग ने आज पालघर, रायगढ़, ठाणे, मुम्बई और नवी मुंबई में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

कल से ही रही है बारिश

बता दें कि मुंबई शहर के कई हिस्सों में आज सुबह से ही बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान मुंबई के अलग-अलग इलाकों में 6.3 से 20 मिमी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी ने आज और कल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। शहर  में बादल छाए रहेंगे, जिससे दिन के दौरान मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। मुंबई में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 30 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में भी बारिश हो रही है। मानसून आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मुंबई समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में अगले सप्ताह तक मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement