Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बदलापुर यौन उत्पीड़न का आरोपी 26 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा गया, 300 प्रदर्शनकारियों पर FIR

बदलापुर यौन उत्पीड़न का आरोपी 26 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा गया, 300 प्रदर्शनकारियों पर FIR

बदलापुर रेलवे स्टेशन पर हुए रेल रोको आंदोलन में शामिल 300 आंदोलनकारियों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं आरोपी को 26 अगस्त तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 21, 2024 14:25 IST
कोर्ट में पेशी के दौरान बदलापुर यौन उत्पीड़न का आरोपी - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोर्ट में पेशी के दौरान बदलापुर यौन उत्पीड़न का आरोपी

ठाणेः महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बदलापुर कस्बे के एक स्कूल में दो बच्चियों के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति की पुलिस हिरासत की अवधि एक स्थानीय अदालत ने बुधवार को 26 अगस्त तक बढ़ा दी। आरोपी को बुधवार की सुबह कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच जिले के कल्याण में एक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। पुलिस ने आरोपी को 17 अगस्त को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया कि शिकायत के अनुसार, आरोपी ने स्कूल के शौचालय में दोनों बच्चियों का यौन उत्पीड़न किया था।

300 प्रदर्शनकारियों पर FIR

वहीं, बदलापुर रेलवे स्टेशन पर हुए रेल रोको आंदोलन में शामिल 300 आंदोलनकारियों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने सरकारी काम में बाधा डालने, पत्थरबाजी और दंगा फैलाने के प्रयास जैसे गंभीर आरोपों में ये मामले दर्ज किए हैं। इस मामले में 22 आंदोलनकारियों को कल्याण जीआरपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आंदोलनकारियों को आज अदालत में पेश किया गया। गिरफ्तार आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 गिरफ्तार किए गए लोगों को आज कल्याण रेलवे अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आंदोलनकारियों के वकील नयना मराठे ने बताया कि वे जल्द ही जमानत के लिए आवेदन करेंगे।  पुलिस ने इस मामले में आगे की जांच शुरू कर दी है और आंदोलन में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

आज इंटरनेट सेवाएं हैं बंद

बता दें कि स्कूली बच्चों के अभिभावकों और स्थानीय नागरिकों ने मंगलवार को बदलापुर स्टेशन पर रेलवे पटरी को अवरुद्ध कर दिया और घटना के विरोध में स्थानीय स्कूल के भवन में तोड़फोड़ की। विरोध प्रदर्शन के बाद महाराष्ट्र सरकार ने घटना की जांच के लिए वरिष्ठ आईपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी आरती सिंह के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन की घोषणा की।

व्यापक पैमाने पर प्रदर्शनों के मद्देनजर बुधवार को शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान रेलवे स्टेशन और बदलापुर के अन्य हिस्सों में पथराव की घटनाओं में शहर पुलिस के कम से कम 17 कर्मी और करीब आठ रेलवे पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

रिपोर्ट- सुनील शर्मा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement