Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 110-120 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है कांग्रेस, MVA में सीट बंटवारे पर अब भी संशय

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 110-120 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है कांग्रेस, MVA में सीट बंटवारे पर अब भी संशय

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो कुछ देर में होने जा रही है। चुनाव आयोग के प्रमुख राजीव कुमार कुछ देर में इसकी घोषणा करेंगे। बता दें कि इस बीच कांग्रेस अब 110-120 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना रही है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Avinash Rai Published on: October 15, 2024 15:43 IST
Congress wants to contest between 110 to 120 seats in Maharashtra Assembly election 2024 Maha Vikas - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। चुनाव आयोग के प्रमुख राजीव कुमार ने इसकी जानकारी साझा कर दी है। इस बीच महाराष्ट्र चुनाव की अगर बात करें तो सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आ रही है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी 110 से 120 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी ने इस बार तीन सर्वेक्षण करवाए हैं। एक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा तथा अन्य दो सर्वेक्षण राज्य ईकाई यानी पीसीसी और सीएलपी द्वारा करवाए गए हैं। हालांकि अबतक महाविकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे पर संशय बना हुआ है। वहीं दूसरी तरफ अब कांग्रेस 110-120 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन रहा ही है। अब देखना यह है कि आखिर इसपर महाविकास अघाड़ी के अन्य दलों की क्या प्रतिक्रिया रहेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement