Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. चुनाव मंच: 'हिंदू राष्ट्र में हिंदुओं को डरने की जरूरत नहीं, मंदिर तोड़ने पर कांग्रेस को नहीं लगता बुरा'- नितेश राणे

चुनाव मंच: 'हिंदू राष्ट्र में हिंदुओं को डरने की जरूरत नहीं, मंदिर तोड़ने पर कांग्रेस को नहीं लगता बुरा'- नितेश राणे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर इंडिया टीवी अपना खास शो चुनाव मंच लेकर आया है। इस मंच पर महाराष्ट्र की राजनीति से जुड़े दिग्गज नितेश राणे ने हिस्सा लिया और इन्होंने इंडिया टीवी के तीखे सावलों के जवाब दिए।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 24, 2024 16:12 IST
बीजेपी नेता नीतेश राणा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बीजेपी नेता नीतेश राणा

India TV Chunav Manch: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी गर्मी तेज है। इस बीच इंडिया टीवी चुनावों का सबसे बड़ा शो 'चुनाव मंच' लेकर आया है। इंडिया टीवी के इस चुनाव मंच कार्यक्रम में बीजेपी नेता नितेश राणे शामिल हुए। नितेश राणे बीजेपी सांसद व केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे हैं। नितेश राणे अभी कंकावली विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं। चुनाव मंच कार्यक्रम में नितेश राणे ने इंडिया टीवी के तीखे सवालों के जवाब दिए हैं।

हिंदुत्व के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं- नितेश राणे

इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम चुनाव मंच पर बीजेपी नेता नितेश राणे ने कहा कि हिंदू राष्ट्र में हिंदुओं को डरने की जरूरत नहीं हैं। मुस्लिमों के बीच हिंदू लोग सुरक्षित नहीं हैं। हम हिंदुत्व के मुद्दे पर किसी से कोई समझौता नहीं करेंगे। नितेश राणे ने कहा कि मंदिर तोड़ने पर कांग्रेस के लोगों को बुरा नहीं लगता है।

हिंदुत्व के मुद्दे पर मांग रहे वोट

बीजेपी नेता ने कहा कि हिंदुत्व हमारा मुख्य मुद्दा है। हम इसी मुद्दे पर जाकर लोगों से वोट मांग रहे हैं। नीतेश राणे ने कहा कि हिंदुत्व के मुद्दे पर जिन लोगों को मिर्ची लगती है, उनका रंग है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा रंग लाल है।

एक्शन पर होगा रिएक्शन- नितेश राणे

राणे ने कहा कि वह लोगों के बीच में काफी लोकप्रिय इसलिए हैं, ताकि वह हिंदुत्व के मुद्दे पर बात करते हैं। वह इस मुद्दे को उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि रामगिरी महाराज ने कुछ गलत नहीं कहा है। देश के अंदर सर तन के जुदा के नारे लगते हैं, ये तो सही नहीं है न। इस तरह के नारे पाकिस्तान में लगने चाहिए। इधर ये नारे लगेंगे तो एक्शन पर रिएक्शन होगा।

महायुति और महाविकास अघाड़ी के बीच टक्कर

बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं। यह एक ही चरण में 20 नवंबर को विधानसभा के चुनाव है। 23 नवंबर को चुनावी नतीजे आएंगे। महाराष्ट्र में महायुति (बीजेपी, शिवसेना-शिंदे गुट, नसीपी-अजीत पवार गुट) और महाविकास अघाड़ी (NCP-शरद पवार गुट, शिवसेना- उद्धव ठाकरे और कांग्रेस के साथ गठबंधन है। 

सीट शेयरिंग को लेकर चल रही खींचतान

महायुति और महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर खींचतान चल रही हैं। महायुति के दलों ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। महाविकास अघाड़ी में 85-85 सीटों का फॉर्मूला तय हो गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही उद्धव ठाकरे की शिवसेना, एनसीपी- शरद पवार और कांग्रेस की लिस्ट भी आ सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement