Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. चुनाव मंच में पहुंचे मिलिंद देवड़ा, विरोधियों पर साधा निशाना, कही ये बात

चुनाव मंच में पहुंचे मिलिंद देवड़ा, विरोधियों पर साधा निशाना, कही ये बात

महाराष्ट्र में 20 मई को मतदान किया जाना है और 23 मई को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बीच शिवसेना नेता व राज्यसभा सांसद मिलिंद देवड़ा पहुंचे इंडिया टीवी के खास शो 'चुनाव मंच' में जहां से उन्होंने विपक्षियों पर खूब निशाना सधा।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 24, 2024 19:04 IST
CHUNAV Manch debate with shivsena leader Milind Deora targeted his opponents and said this- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चुनाव मंच में पहुंचे मिलिंद देवड़ा

India TV Chunav Manch: महाराष्ट्र विधानसभा की तैयारियां जोरों-शोरों से हो रही हैं। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को 1 चरण में मतदान किया जाएगा। वहीं 23 नवंबर को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। महाराष्ट्र में चुनावी सिरगर्मी बढ़ चुकी है। इस बीच इंडिया टीवी चुनावों का सबसे बड़े शो 'चुनाव मंच' लेकर आया है। इंडिया टीवी के इस चुनाव मंच कार्यक्रम में शिवसेना के नेता व राज्यसभा सांसद मिलिंद देवड़ा शामिल हुए। मिलिंद देवडा ने चुनाव मंच कार्यक्रम में इंडिया टीवी के तीखे सवालों का जवाब दिया और विरोधियों पर खूब निशाना साधा। इस कार्यक्रम में पहुंचे मिलिंद देवड़ा ने कहा कि कांग्रेस को छोड़ने के निर्णय से मैं खुश हूं और संतुष्ट हूं। कांग्रेस पार्टी अतीत है। कांग्रेस पार्टी देश के लिए सेंट्रिस्ट एजेंडा देश के सामने रखते थे। अफसोस की बात है कि कांग्रेस पार्टी आज एक्स्ट्रीम पार्टी बन चुकी है। आज मुंबई और महाराष्ट्र में जिस तरीके से सबको एक साथ लेकर शिंदे साहब चल रहे हैं। उनके वर्किंग स्टाइल को देखने के बाद, मैंने शिंदे साहब के नेतृत्व में शिवसेना ज्वाइन किया।

देखें पूरा इंटरव्यू- 'मेरा हर फैसला संविधान के मुताबिक रहा', इंडिया टीवी चुनाव मंच में बोले महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर

क्या बोले मिलिंद देवड़ा

मिलिंद देवड़ा ने कहा कि जो विचारधारा कांग्रेस पार्टी की थी। जिस प्रकार से देश के संस्थापकों ने देश को स्थापित किया और संविधान बनाया। कश्मीर के धारा 370 पर देश के संस्थापकों ने कहा कि यह अस्थायी प्रावधान है। लेकिन कांग्रेस आज पूरी तरह से लेफ्ट एजेंडे की तरफ चली गई है। मैं सकारात्मक काम करना चाहता हूं। हर टाइम लोगों को क्रिटिसाइज करना और नकारात्मक राजनीति करके देश को आगे नहीं बढ़ा सकते हैं। नवजवान पीढ़ी पॉजिटिव परिवर्तन चाहते हैं, वे शिक्षा स्वास्थ्य चाहते हैं। वे पूछ रहे हैं कि कौन हमारे शहर, राज्य और देश में रोजगार ला सकता है। आज राष्ट्रीय स्तर पर मोदी जी और महाराष्ट्र में शिंदे साहब ऐसा विजन दे रहे हैं। नवजवान पीढ़ी ने लगातार तीन बार मोदी जी को जिताया। 

देखें पूरा इंटरव्यू- चुनाव मंच में पहुंचे शिवसेना यूबीटी के नेता आदित्य ठाकरे, विरोधियों पर जमकर साधा निशाना

देखें पूरा इंटरव्यू- चुनाव मंच में जफर इस्लाम, वारिस पठान सहित इन पार्टी के नेताओं ने सवालों का दिया जवा

कांग्रेस के फेक नैरेटिव को किया गया ध्वस्त

मिलिंद देवड़ा ने कहा कि फेक नैरेटिव जो लोकसभा के समय कांग्रेस का था, हरियाणा चुनाव में उस नैरेटिव को नष्ट किया गया। आज यदि दुनिया का सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रधानमंत्री, एक सामान्य चायवाला है, मतलब साफ मतलब है कि भारत और भारत का लोकतंत्र मजबूत है। अगर देश के दूसरे सबसे बड़े राज्य का मुख्यमंत्री साधारण टेम्पो रिक्शा ड्राइवर हुआ करते थे। मतलब लोकतंत्र मजबूत है। मोदी जी और शिंदे साहब जिस तरीके से केंद्र और महाराष्ट्र में नेतृत्व कर रहे हैं, तो लोगों में उन्हें लेकर विश्वास पैदा होता है कि एक दिन मैं भी मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री बन सकता हूं।

देखें पूरा इंटरव्यू- Chunav Manch: भाजपा नेता प्रसाद लाड, सपा के रईस शेख और NCP-SP नेता विद्या चव्हाण आमने-सामने, जानें किसने क्या कहा?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement