Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. छत्रपति शिवाजी की मूर्ति गिरने पर महाराष्ट्र में सियासत गर्म, पृथ्वीराज चव्हाण बोले- 'किसी न किसी को इस्तीफा देना होगा'

छत्रपति शिवाजी की मूर्ति गिरने पर महाराष्ट्र में सियासत गर्म, पृथ्वीराज चव्हाण बोले- 'किसी न किसी को इस्तीफा देना होगा'

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि अजीत पवार विरोध प्रदर्शन करने का नाटक कर रहे हैं। उन्हें लगता है कि लोग जल्दी भूल जाते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। चुनाव में इस सरकार को लोग जवाब देंगे।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Shakti Singh Updated on: August 30, 2024 7:38 IST
Prithviraj Chavan- India TV Hindi
Image Source : PTI समर्थकों के साथ विरोध प्रदर्शन करते पृथ्वीराज चव्हाण

महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने पर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने इस मामले पर राज्य और केंद्र सरकार दोनों पर निशाना साधा है। इसके साथ ही जिम्मेदार नेता के इस्तीफे की मांग की है। उनके अनुसार राजनाथ सिंह या एकनाथ शिंदे को इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज महाराष्ट्र के देवता हैं। उनके पुतले के साथ भद्दा मजाक किया गया है। प्रधानमंत्री के हाथों उद्घाटन करने के लिए क्या जल्दी बाजी की गई और भी कई सारे सवाल है, लेकिन इसका कोई जवाब नहीं आने वाला है। 

चव्हाण ने कहा कि जहां तक माफी मांगने का सवाल है। पहले आशीष सेलार ने माफी मांगी थी, लेकिन उनका सरकार से क्या मतलब है। क्या वह सरकार में मंत्री हैं, उसके बाद अजीत पवार ने माफी मांगी, लेकिन मुख्यमंत्री क्या कह रहे हैं कि हवा से यह पुतला गिर गया। ऐसा मजाक वो क्यों कर रहे हैं। किसी न किसी को इसकी नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार नहीं पड़ेगी और उसकी जवाबदेही लेकर सत्ता से अलग होना पड़ेगा। चाहे वह राजनाथ सिंह हो या फिर पीडब्ल्यूडी के मंत्री हो या फिर देवेंद्र फडणवीस हों। किसी ने किसी को इस्तीफा देना ही पड़ेगा और तब तक लोग शांत नही होंगे। 

अजीत पवार पर भी साधा निशाना

पृथ्वीराज चौव्हाण ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार को लेकर कहा कि अजीत पवार का विरोध प्रदर्शन नाटक है। उनको लगता है कि पब्लिक मेमोरी शॉर्ट है और वह जल्दी भूल जाएंगे, लेकिन ऐसा होगा नहीं। सीएम एकनाथ शिंदे को लेकर चव्हाण ने कहा "अगर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री यह कहकर माफी नहीं मांग रहे कि हवा से यह पुतला गिर गया तो यह महाराष्ट्र की जनता देख रही है और उन्हें माफ नहीं करेगी। इस पूरे प्रोजेक्ट में कमीशन खोरी की गई है। हर मामले में यह सरकार कमीशन खोरी कर रही है, लेकिन शिवाजी महाराज के पुतले में भी कमीशनखोरी ? क्या चल रहा है? हमारी मांग है कि इसमें किसी न किसी को इस्तीफा देना चाहिए चाहे वो राजनाथ सिंह हो या मुख्यमंत्री हो या सरकार का कोई अन्य नेता।"

यह भी पढ़ें-

अरब सागर में बन रहा 'असना' चक्रवात, दशकों बाद हुई ऐसी घटना; अलर्ट जारी

गुजरात में कम हुआ बाढ़ का पानी, सुधर रहे हालात, कच्छ में भारी बारिश की चेतावनी के बीच सीएम भूपेंद्र पटेल ने की मीटिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement