Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. चंद्रशेखर बावनकुले ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, बोले- उन्होंने हिंदुत्व छोड़ दिया है

चंद्रशेखर बावनकुले ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना, बोले- उन्होंने हिंदुत्व छोड़ दिया है

महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व को छोड़ दिया है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: August 01, 2024 11:25 IST
Chandrashekhar Bawankule targeted Uddhav Thackeray said he has left Hindutva- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चंद्रशेखर बावनकुले ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी बयानबाजियां शुरू हो चुकी हैं। इसी कड़ी में महाराष्ट्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व छोड़ दिया है। अब उद्धव मुस्लिम और क्रिश्चियन मतदाताओं के दम पर देवेंद्र फडणवीस पर हमला कर रहे हैं। उद्धव ठाकरे अब जात-पात के नाम पर सियासत कर रहे हैं और धर्म के आधार पर वोट हासिल करने के लिए चाल चल रहे हैं। उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल किया वह दिखाता है कि उद्धव मानिसक रूप से दिवालिया हो गए हैं।"

आदित्य ठाकरे को जेल भेजना चाहते थे देवेंद्र फडणवीस?

उन्होंने आगे कहा कि उद्धव ठाकरे के विभाजनकारी भाषा का हम विरोध तो करते ही हैं, साथ ही में उद्धव ठाकरे की जहरीली भाषा का जवाब जैसे को तैसा दिया जाएगा। बता दें कि शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को चेतावनी देते हुए कहा था कि या तो राजनीति में तुम रहोगे या फिर मैं रहूंगा। दरअसल पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही। उद्धव ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में कहा कि उन्हें महाविकास अघाड़ी सरकार में गृहमंत्री रहे अनिल देशमुख ने बाया कि देवेंद्र फडणवीस मेरे बेटे आदित्य को जेल भेजना चाहते थे। 

कार्यकर्ताओं से उद्धव ठाकरे की अपील

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब तक मैं बहुत कुछ सहता रहा। लेकिन अब मैं कहता हूं कि महाराष्ट्र की राजनीति में या तो तुम रहोगे या फिर मैं रहूंगा। उद्धव ने आगे कहा कि आप मेरा सबकुछ छीन लो, लेकिन हम आपकी नाक पर पैर रखकर सत्ता लेकर आएंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि चुनाव चिन्ह का केस सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। मुझे मेरे शिवसेना का नाम वापस चाहिए। जब तक वह नहीं मिलता, तब तक आप घर-घर चाकर मशाल चुनाव चिन्ह का प्रचार करिए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement