Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. "उद्धव ठाकरे और शरद पवार में सीएम बनने की लगी है होड़", चंद्रशेखर बावनकुले ने साधा निशाना

"उद्धव ठाकरे और शरद पवार में सीएम बनने की लगी है होड़", चंद्रशेखर बावनकुले ने साधा निशाना

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के बीच जुबानी बयानबाजी तेज हो चुकी है। इस बीच महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी का सीएम कौन होगा, इसे लेकर शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच होड़ लगी हुई है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 11, 2024 21:49 IST
Chandrashekhar Bawankule targeted uddhav Thackeray and Sharad Pawar said they had competition to bec- India TV Hindi
Image Source : PTI चंद्रशेखर बावनकुले ने उद्धव ठाकरे और शरद पवार पर साधा निशाना

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने तैयारियां तेज कर दी है। इस बीच महाराष्ट्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि संजय राउत का जन्म झूठ बोलने के लिए हुआ है। उद्धव ठाकरे एवं शरद पवार के बीच होड़ लगी है कि आखिर मुख्यमंत्री कौन बनेगा। मदरसों में शिक्षकों का वेतन महाराष्ट्र सरकार द्वारा बढ़ाए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि उनकी सरकार ने शिक्षा के लिए यह फैसला किया है। देश मे कही भी संस्था हो, जो बच्चे को पढ़ाती है, उसके पीछे सरकार खडी है। शिक्षा यह उनकी सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता है। 

चंद्रशेखर बावनकुले ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना देश आगे नहीं जा सकता है। देश को विकसित करना यह मोदी जी का उद्देश्य है। इसके लिए कोई भी किसी भी धर्म, जाति का हो शिक्षा के लिए हम मदद करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि महा विकास अघाड़ी के नेताओं को लगता है कि ढ़ाई करोड़ लाड़ली बहन जब महायुती को अपना वोट दे देंगी तो इनका सुपड़ा साफ हो जाएगा। मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार अच्छे तरीके से बहनों की योजना चला रही है। महायुती आगे लाड़ली बहन योजना का अनुदान बढ़ाने वाला भी है। ऐसी कुछ योजनाएं महायुति ने तैयार की है, दूसरी तरफ कांग्रेस के नेता इसे बंद करने की बात कर रहे हैं।

"शरद पवार और उद्धव ठाकरे में लगी है सीएम बनने की होड़"

चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि उद्धव ठाकरे एवं शरद पवार में होड़ लगी है कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा, लेकिन हमारे बीच 14 करोड़ जनता का कैसे भला हो हम इसके बारे में सोच रहे हैं। महायुति में किसी को मुख्यमंत्री बनने की होड़ नहीं है। उन्होंने कहा कि सांसद संजय राउत को भगवान ने जन्म झूठ बोलने के लिए दिया है। वह रोज सुबह झूठ फैलाते हैं ऐसा लगता है, नोटों का खजाना संजय राउत के पास है। भगवान इसका हिसाब उनसे लेंगे। उन्होंने झूठ फैलाया की मध्य प्रदेश में लाड़ली बहन योजना बंद हो गई है। उनके खिलाफ मध्य प्रदेश में FIR दर्ज हो गई है। सांसद संजय राउत को चैलेंज करते हुए बावनकुले ने कहा कि उन्हें चैलेंज करते है कि कहीं से भी विधानसभा लड़के दिखाएं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement