Saturday, October 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. चंद्रशेखर बावनकुले का बयान, बोले- भाजपा की दूसरी लिस्ट कल तक होगी जारी, एमवीए को लेकर कही ये बात

चंद्रशेखर बावनकुले का बयान, बोले- भाजपा की दूसरी लिस्ट कल तक होगी जारी, एमवीए को लेकर कही ये बात

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। इस बीच महाविकास अघाड़ी को लेकर चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा है कि पता नहीं इनका फॉर्मूला कैसा है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट कल तक आ जाएगी।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Avinash Rai Published on: October 26, 2024 15:45 IST
Chandrashekhar Bawankule statement said BJP second list will be released by tomorrow said this about- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चंद्रशेखर बावनकुले का बयान

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। 20 नवंबर को चुनाव के लिए मतदान होगा और 23 नवंबर को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बीच महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने बयान देते हुए कहा है कि भाजपा की दूसरी लिस्ट कल तक आ जाएगी। उन्होंने बयान देते हुए कहा कि महायुति में अभी सिर्फ 7 से 8 सीटों पर बात अटकी है। मेरिट पर चर्चा चल रही है। भाजपा की दूसरी लिस्ट कल तक आ जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा और महायुति का ज्वाइंट मैनिफेस्टो होगा। वहीं महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने कहा कि एमवीए में कांग्रेस नेताओं को कम सीट से चुनाव लड़ने को लेकर राहुल गांधी से फटकार मिली है।

एमवीए की सीट शेयरिंग पर बोले चंद्रशेखर बावनकुले

उन्होंने कहा कि ये लोग 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कर रहे थे। लेकिन अब 90 के फॉर्मूले पर आए, पता नहीं कैसे यह फॉर्मूला है। उनमें सीटों और सीएम पद पर लड़ाई है, हम में नहीं है। उद्धव को ना कांग्रेस सीएम बनाएगी और ना ही शरद पवार। वहीं बालासाहब थोराट की बेटी जयश्री थोराट को लेकर उन्होंने कहा कि बालासाहब थोराट की बेटी हमारी बेटी जैसी हैं। उनके बारे में दिए गए बयान का कोई समर्थन नहीं, जो बयान दिया उसपर पुलिस और चुनाव आयोग कड़ी कार्रवाई करे। वहीं राज ठाकरे को लेकर उन्होंने कहा कि राज ठाकरे मित्र और विधानसभा में हमारे साथ नहीं हैं। उनके बेटे को लेकर पार्टी में कोई प्रस्ताव आएगा तो चर्चा करेंगे, निर्णय लेंगे। फिलहाल अभी महिल सीट पर लड़ने का विचार है।

23 नवंबर को चुनाव के परिणाम होंगे घोषित

उन्होंने कहा कि आज प्रहार संगठन के बच्चू काडू के प्रदेश अध्यक्ष अनिल गवांडे ने भाजपा का दामन थाम लिया है। बता दें कि महाविकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग पर बात बन चुकी है। अबतक तीनों ही मुख्य दलों के बीच 85-85 सीटों पर सहमती बन चुकी है। शिवसेना यूबीटी ने अपने 65 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। वहीं एनसीपीएसपी ने 13 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। वहीं महायुति के दल एक साथ मैनिफेस्टो को लॉन्च करने वाले हैं। बता दें कि इस साल चुनावी मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है। देखना ये है कि आखिर 23 नवंबर को चुनाव के परिणाम क्या होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement