Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. वक्फ अमेंडमेंट बिल 2024 के मुद्दे पर जेपीसी की बैठक के दौरान हाथापाई का मामला, मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR

वक्फ अमेंडमेंट बिल 2024 के मुद्दे पर जेपीसी की बैठक के दौरान हाथापाई का मामला, मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR

मुंबई के ताज सांताक्रुज में जेपीसी की बैठक के दौरान 2 लोगों के बीच विवाद हो गया था और मामला हाथापाई तक पहुंच गया था। ये बैठक वक्फ अमेंडमेंट बिल 2024 के मुद्दे पर हो रही थी।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 28, 2024 9:19 IST
JPC- India TV Hindi
Image Source : X@NARESHMHASKE जेपीसी की बैठक

मुंबई: वक्फ अमेंडमेंट बिल 2024 के मुद्दे पर जेपीसी की बैठक के दौरान हुई हाथापाई मामले में मुंबई पुलिस ने FIR दर्ज की। इस मामले में शिकायतकर्ता इरफान अली पिरजादे के बयान के आधार पर शाहबाज शाहिद नाम के व्यक्ति ने खिलाफ मुंबई की एयरपोर्ट पुलिस ने BNS की धारा 196, 115 (2), 351 (2) के तहत FIR दर्ज की। 

बता दें कि मुंबई के ताज सांताक्रुज में जेपीसी की यह बैठक हुई थी, जहां दो लोगों के बीच में झड़प हो गई थी। इरफान ने शिकायत में दावा किया कि इस बैठक में जब उन्होंने वक्फ एमेडमेंट बिल का समर्थन किया, तब असद्दुदीन ओवैसी, कल्याण बनर्जी जैसे नेताओ ने मुझे बाहर निकालने का इशारा किया। जिसके बाद शाहबाज़ नाम के शख्स ने उनसे धक्का-मुक्की की और उन्हें कहा कि काफिरों की मदद करता है और देख लेने की धमकी भी दी। 

हज कमेटी का स्टाफ है शाहबाज

शाहबाज हज कमेटी का स्टाफ बताया जा रहा है, मामले की जांच की जा रही है। घटना 26 सितंबर की दोपहर ताज होटल (सांताक्रुज) में हुई। इस मामले में FIR, 27 सितंबर की देर रात दर्ज हुई है। शिकायतकर्ता के मुताबिक, उसके साथ हाथापाई के बाद जेपीसी के अध्यक्ष जगदंबिका पाल ने उन्हें अपनी बात पूरी करने को कहा। शिकायतकर्ता ने अपनी बात पूरी की और फिर वहां से निकल गए।

खबर ये भी है कि वक्फ बिल पर जेपीसी की बैठक के दौरान शिवसेना सांसद नरेश म्हस्के और कल्याण बनर्जी के बीच तीखी बहस हुई। इसके बाद माहौल गरम हो गया, जिसमें ओवैसी भी पीछे नहीं रहे और मामले में कूद पड़े। दरअसल शिवसेना सांसद नरेश म्हस्के बैठक में गुलशन फाउंडेशन की ओर से समिति के समक्ष अपना वक्तव्य रख रहे थे, तभी कल्याण बनर्जी ने उन्हें रोकने की कोशिश की। बाद में इस मामले ने जब तूल पकड़ा तो मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement