Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. धारावी में मस्जिद पर मचा घमासान, BMC की गाड़ियों में तोड़फोड़, 8 दिन का दिया गया टाइम

धारावी में मस्जिद पर मचा घमासान, BMC की गाड़ियों में तोड़फोड़, 8 दिन का दिया गया टाइम

मुंबई के धारावी इलाके में अवैध मस्जिद पर कार्रवाई के लिए आज सुबह बीएमसी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस बीच लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया, जिसके बाद बीएमसी ने 8 दिन का समय दिया है।

Reported By : Saket Rai, Dinesh Mourya Edited By : Amar Deep Updated on: September 21, 2024 12:38 IST
धारावी में मस्जिद पर मचा घमासान।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV धारावी में मस्जिद पर मचा घमासान।

मुंबई: शहर के धारावी इलाके में एक मस्जिद पर कार्रवाई को लेकर बीएमसी के अधिकारी आज सुबह ही मौके पर पहुंच गए। वहीं बीएमसी के अधिकारियों के पहुंचने के बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए और थाने का घेराव किया। इस बीच बीएमसी की गाड़ी में तोड़फोड़ भी की गई। वहीं कांग्रेस सहित तमाम नेताओं ने सीएम से भी मामले में हस्तक्षेप की मांग की। इस बीच बीएमसी ने बातचीत के बाद आठ दिन का समय दिया है। इस आठ दिन के समय के बाद बीएमसी एक बार फिर से कार्रवाई कर सकती है।  

कार्रवाई के लिए पहुंची BMC

दरअसल, मुंबई के धारावी में महबूबा-ए-सुभानी मस्जिद के अवैध स्ट्रक्चर पर कार्रवाई की जानी है। कार्रवाई के लिए आज सुबह ही BMC के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। BMC की कार्रवाई को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया। BMC के एक्शन से पहले भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग भी मस्जिद के पास जमा हो गए। बता दें कि बीएमसी के अधिकारियों ने सबसे पहले धारावी पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट की थी, जिसके बाद दोनों समुदाय के लोगों की आपस में बातचीत भी हुई। 

मिलिंद देवड़ा और वर्षा गायकवाड़ ने सीएम से की मुलाकात

इस बीच मिलिंद देवड़ा और कांग्रेस सांसद वर्षा गायकवाड़ ने सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने इस कार्रवाई पर सीएम से रोक लगाने की मांग की। दोनों नेताओं ने सीएम से लॉ एंड ऑर्डर पर बात की और सीएम से मामले में हस्तक्षेप करने की बात की। उन्होंने सीएम को बीएमसी को निर्देश देने की भी बात कही है। दोनों नेताओं ने सीएम से मुलाकात कर स्थिति पर चर्चा की। 

कोर्ट में दायर की जाएगी याचिका

दोपहर तक चले विवाद के बीच हंगामा जारी रहा। इस बीच पुलिस स्टेशन से मस्जिद के लोगों ने ऐलान किया कि आज मस्जिद पर तोड़क कार्रवाई नहीं की जाएगी। बीएमसी ने 8 दिन का समय दिया है। वहीं तोड़क कार्रवाई के खिलाफ मस्जिद पक्ष की तरफ से कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी। वहीं इसके बाद बीएमसी की गाड़ी मौके से वापस लौट गई। 

यह भी पढ़ें- 

बरेली में 'लव जिहाद' का खुलासा, इंस्टा से दोस्ती कर रचते थे साजिश; फोन से न्यूड वीडियो, फोटो और अश्लील चैट बरामद

तिरुपति लड्डू विवाद के बीच राजस्थान सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य भर में बड़े मंदिरों के प्रसाद की होगी जांच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement