Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र: 'कांग्रेस कहती है हिंदू वोट को बांटो, मुस्लिम वोट पॉकेट में है,' बोले किरेन रिजिजू

महाराष्ट्र: 'कांग्रेस कहती है हिंदू वोट को बांटो, मुस्लिम वोट पॉकेट में है,' बोले किरेन रिजिजू

महाराष्ट्र में अगले कुछ महीनों के अंदर विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको देखते हुए बीजेपी ने 'विजय संकल्प' अभियान की शुरुआत की है। इस दौरान सम्मेलन में मौजूद किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Akash Mishra Updated on: September 30, 2024 18:09 IST
बीजेपी नेता किरेन रिजिजू- India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) बीजेपी नेता किरेन रिजिजू

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने 'विजय संकल्प' अभियान की शुरुआत की है। सोमवार को बीजेपी के अनूसूचित जाति विभाग द्वारा विजय संकल्प अभियान का आयोजन किया गया। मुंबई के दादर स्तिथ बीजेपी दफ्तर में देवेंद्र फडणवीस,अश्विनी वैष्णव, किरेन रिजिजू, आशीष  शेलार सहित तमाम बड़े नेताओं ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस बीच किरेन रिजिजू ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस कहती है हिंदु वोट को बांटो, मुस्लिम वोट पॉकेट में है, हम तो सबके विकास की बात करते हैं।" 

इस बैठक का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया। महाराष्ट्र विधानसभा 2024 विजय संकल्प सम्मेलन को केंद्रिय मंत्री किरेन रिजिजू,अश्विनी वैष्णव ने संबोधित किया। इस सम्मेलन में बीजेपी के अनुसूचित जाति मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

महाराष्ट्र विधानसभा 2024 विजय संकल्प सम्मेलन

Image Source : INDIATV
महाराष्ट्र विधानसभा 2024 विजय संकल्प सम्मेलन

'कांग्रेस ने गलत नैरेटिव फैलाया'

सम्मेलन के बाद केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अल्पसंख्यक समाज के बारे में गलत नैरेटिव फैलाया है और लोगों को गुमराह किया है। इस मंत्रालय का मंत्री होने के नाते यह मेरा विशेष दायित्व है कि इस गलत नैरेटिव को रोक सकूं। 

'कांग्रेस ने 60 साल में मुस्लिम को गरीब बनाया'

उन्होने कहा, "कांग्रेस ने मुस्लिम को वोटबैंक समझा, 60 साल में मुस्लिम को गरीब बनाया। आज मोदी जी मुस्लिमों को पानी दे रहे, बिजली दे रहें, घर दे रहें, सभी धर्म के लोगों को बराबर मानते हैं। राहुल गांधी ने अमेरिका में आरक्षण खत्म करने की बात कही तो वो क्या हमने कहलवाया। संविधान की हत्या की कांग्रेस ने, हम तो मोदी जी के नेतृत्व में संविधान का पालन करने वाले हैं।"

'चुनाव के पहले हिंदू मुसलमान कांग्रेस करती है हम लोग नहीं'

बीजेपा नेता ने कहा, "मैं एक रिजर्व कैटेगरी से आता हूं, तो मुझे लगा गलत बातों का खंडन करना चाहिए। बौद्ध समुदाय से मै अकेला मंत्री हूं। कांग्रेस झूठ बोलकर वोट लेती है, हम सच बातें बोलकर वोट प्राप्त करते हैं। कांग्रेस कहती है हिंदु वोट को बांटो, मुस्लिम वोट उनकी पॉकेट में हैं, हम तो सबके विकास की बात करते हैं। चुनाव के पहले हिंदू मुसलमान कांग्रेस करती है हम लोग नहीं।"

ये भी पढ़ें- 

समय से फीस नहीं कर पाई जमा तो युवक ने गंवाई IIT सीट, अब सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्देश

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement