Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. BJP उम्मीदवार ने संजय राउत व नाना पटोले को दिया खुला चैलेंज, बोले- 'हिम्मत है तो इस सीट से चुनाव लड़कर दिखाएं'

BJP उम्मीदवार ने संजय राउत व नाना पटोले को दिया खुला चैलेंज, बोले- 'हिम्मत है तो इस सीट से चुनाव लड़कर दिखाएं'

महाविकास अघाड़ी के दलों में सीटों का पेंच अभी भी फंसा हुआ है। इसी को लेकर बीजेपी विधायक ने संजय राउत व नाना पटोले को चैलेंज देते हुए कहा कि वे आपस में न लड़ें बल्कि मेरी विधानसभा से आकर लड़े, दूध का दूध-पानी का पानी हो जाएगा।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: October 21, 2024 15:26 IST
बीजेपी उम्मीदवार मोहन मते- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB बीजेपी उम्मीदवार मोहन मते

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है, बीजेपी ने चुनावी मैदान में अपनी 99 उम्मीदवारों को उतार दिया है। वहीं, महाविकास अघाड़ी में अभी भी सीटों को लेकर खींचतान जारी है। इसी बीच नागपुर दक्षिण के बीजेपी उम्मीदवार ने सांसद संजय राउत और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले को चैलेंज दे दिया है उन्होंने कहा कि हिम्मत है तो दक्षिण नागपुर से ये दोनों चुनाव लड़के दिखाएं। जानकारी दे दें कि दक्षिण नागपुर सीट के लिए शिवसेना UBT और कांग्रेस में विवाद चल रहा है।

शिवसेना UBT और कांग्रेस में 2 सीटों पर अनबन

शिवसेना UBT और कांग्रेस के बीच नागपुर के रामटेक और दक्षिण नागपुर विधानसभा सीट को लेकर विवाद चल रहा है। वहीं, बीजेपी ने दोनों विधानसभा से महायुती के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। दक्षिण नागपुर से भाजपा ने विधायक मोहन मते को फिर से मैदान में उतारा है, तो वहीं रामटेक से एकनाथ शिंदे के शिवसेना प्रत्याशी आशीष जायसवाल को मैदान में उतारा है। बीजेपी उम्मीदवार मोहन मते ने ही संजय राउत और नाना पटोले को चैलेंज किया है और कहा है कि  दक्षिण नागपुर विधानसभा को लेकर आपस में न लड़ें बल्कि दोनों यहां आकर लड़ें, सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

दिया खुला चैलेंज

बीजेपी उम्मीदवार ने कहा कि दक्षिण नागपुर विधानसभा में नितिन गडकरी, देवेंद्र फडणवीस और खुद उन्होंने कई विकास के काम किए है। यहीं से नितिन गडकरी को लोकसभा में भी लीड मिली थी। सांसद संजय राउत और नाना पटोले में यदि चुनाव लड़ने की हिम्मत है तो दक्षिण नागपुर से चुनाव लड़कर दिखाएं, आपस में लड़ने से क्या होता है? मोहन मते ने कहा कि दोनों पार्टियों का प्रभाव यहां से होगा कोई भी लड़ लें, दोनों पार्टियों को अपनी स्थिति यहां आकर देख लेनी चाहिए। बता दें कि दक्षिण नागपुर नीतिन गड़करी को 20-22 हजार की लीड मिली थी। 

पूर्व नागपुर भी मजबूत किला

वहीं, पूर्व नागपुर के विधायक कृष्ण खोपड़ी को बीजेपी ने चौथी बार चुनावी मैदान पर उतारा है, पूरे महाराष्ट्र में इस क्षेत्र से भाजपा को भरोसा है कि यहां से बीजेपी की लीड बड़ी रहेगी। साथ ही साथ पार्टी के साथ विपक्ष भी यह मान रहा है कि इस सीट पर बीजेपी को हराना काफी मुश्किल है। जानकारी दे दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जब नागपुर से चुनाव लड़ रहे थे तो उसे दौरान उन्हें पूर्व नागपुर से 75,000 मतों की लीड मिली थी।

ये भी पढ़ें:

VIDEO: महाराष्ट्र चुनाव में उतरे संघ और VHP के कार्यकर्ता, जानिए किन मुद्दों पर BJP के लिए मांग रहे वोट?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement