Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर, महायुति में सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तय!

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर, महायुति में सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तय!

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। महायुति गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है और इसका ऐलान 15 अगस्त को हो जाएगा। अजीत पवार ने फॉर्मूला बताया है जिसपर भाजपा ने भी हामी भर दी है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Kajal Kumari Updated on: August 03, 2024 8:08 IST
seat sharing formula in mahayuti- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महायुति में सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर अभी तक तारीखों का ऐलान तो नहीं हुआ है लेकिन उससे पहले ही प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ती जा रही है। सीट बंटवारे को लेकर महायुति में चल रहे राजनीतिक उठापटक के बीच एक बड़ी खबर आई है। 15 अगस्त तक महायुती के विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय हो जाएगा। एनसीपी अजित पवार गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस फॉर्मूले के तहत  कहा कि जिन-जिन सीटों पर जिन-जिन पार्टियों के विधायक जीते है, वहां पर सिटिंग गेटिंग का फार्मूला तय कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि जहां पर  जिन पार्टियों के विधायक चुनकर आए हैं, वहां पर उन पार्टियों के उम्मीदवार ही चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात

अजीत पवार के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि हर विधायक को लगता है वो लोग सिटिंग हैं, चाहे बीजेपी के हों, चाहे शिंदे जी के हो, चाहे अजीत पवार जी के हों, उस भावना को देखते हुए हम विधायकों की उस भावना का सम्मान करते हैं। यह भावना पक्की है, एक दो सीटें, इधर-उधर हो सकती हैं।

15 अगस्त को हो जाएगा तय

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सिटिंग-गेटिंग के संबंध में यह विधायकों की भावनाओं की बात है और विधायकों की डिमांड है कि गठबंधन के संबंध में तीनों पार्टियों के नेता देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे और अजीत पवार के बीच में बातचीत हो चुकी है और 15 अगस्त तक सीटों के बंटवारे के संबंध में पूरा निर्णय हो जाएगा। विधायकों की यह मानसिकता है कि जो सिटिंग है, जहां पर सिटिंग है उस पार्टी को वहीं पर चुनाव लड़ना चाहिए। इसमें एक दो सीट इधर-उधर हो सकती है लेकिन यह सभी विधायकों की और पार्टी की भावना है। इसपर अमल किया जा सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement