Friday, June 28, 2024
Advertisement

पुणे में देर तक खुला रहा 'बार', वीडियो वायरल होने पर 8 लोग हुए गिरफ्तार, 4 पुलिसकर्मी भी सस्पेंड

पुणे के फर्ग्यूसन कॉलेज रोड पर स्थित एक 'बार' का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें कुछ लोग नशीले पदार्थ के साथ दिखाई दिए। यह 'बार' रविवार को सुबह 5 बजे तक खुला था।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 24, 2024 20:17 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

पुणे में एक 'बार' तय समय सीमा से अधिक देर तक खुला पाए जाने के बाद आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया और चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। दरअसल, महाराष्ट्र के पुणे शहर के फर्ग्यूसन कॉलेज रोड पर स्थित एक 'बार' का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें कुछ लोग नशीले पदार्थ के साथ दिखाई दिए। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने बताया कि एक दक्षिणपंथी संगठन के सदस्यों ने सोमवार को दोपहर के समय कथित तौर पर 'बार' पर पथराव किया और बोर्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके कुछ दृश्य सोशल मीडिया पर सामने आए।

देर तक बिक रही थी शराब 

पुलिस के मुताबिक, यह 'बार' रविवार को सुबह 5 बजे तक खुला था और यहां तय समय सीमा के बाद भी शराब बेची जा रही थी। पुणे में 'बार' और 'पब' को रात डेढ़ बजे तक खुला रखने की अनुमति है। पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया, "हमने लिक्विड लीजर लाउंज (एल3) के मालिकों और कर्मचारियों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पता चला है कि यह प्रतिष्ठान रविवार को तय समय सीमा से अधिक देर तक खुला था।" उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, महाराष्ट्र मद्यनिषेध अधिनियम और सिगरेट एवं अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 'बार' के बोर्ड में तोड़फोड़

अधिकारी ने बताया कि इस मामले में रात्रि ड्यूटी कर रहे शिवाजीनगर पुलिस थाने के एक निरीक्षक, एक सहायक निरीक्षक और दो बीट मार्शलों को निलंबित कर दिया गया है। वीडियो में 'बार' में कुछ लोगों के नशीली दवा जैसी चीज के साथ 'बार' में दिखने को लेकर पूछे जाने पर एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे इसकी जांच कर रहे हैं। सोमवार दोपहर को एक दक्षिणपंथी संगठन के सदस्यों ने प्रतिष्ठान के बोर्ड में तोड़फोड़ की और परिसर के बाहर रखे कुछ पौधों के गमलों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस अधिकारी ने कहा, "पतित पावन संगठन के कुछ सदस्यों ने कथित तौर पर 'बार' के बोर्ड को क्षतिग्रस्त कर दिया, 'बार' पर पथराव किया और प्रतिष्ठान के बाहर रखे कुछ पौधों के गमलों को क्षतिग्रस्त कर दिया।"

पुणे के सांसद ने क्या कहा?

पुणे के सांसद और केंद्रीय मंत्री मुरलीधर मोहोल ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि हालांकि निलंबन की कार्रवाई तुरंत की गई है, साथ ही पुलिस आयुक्त को मादक पदार्थों के खिलाफ एक समर्पित अभियान शुरू करने और इसकी जांच के लिए एक अलग टीम तैनात करने का भी निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा, "सभी कॉलेज, पब, होटल और सभी संदिग्ध स्थानों की सख्ती के साथ तलाशी ली जानी चाहिए। पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वह इस बात की जड़ तक जाकर पता लगाए कि आखिर मादक पदार्थ शहर में कैसे उपलब्ध हैं।" (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement