Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बदलापुर रेप कांड के आरोपी अक्षय शिंदे की मौत, पुलिस की गोली से हुआ था घायल

बदलापुर रेप कांड के आरोपी अक्षय शिंदे की मौत, पुलिस की गोली से हुआ था घायल

बदलापुर रेप कांड के आरोपी अक्षय शिंदे की मौत हो चुकी है। आरोपी अक्षय शिंदे को गोली लगने के बाद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, घायल पुलिसकर्मी अस्पताल में भर्ती है।

Reported By : Saket Rai, Rajesh Kumar Edited By : Shakti Singh Updated on: September 23, 2024 21:22 IST
Badlapur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी को ले जाती पुलिस

मुंबई से सटे बदलापुर में दो नाबालिक बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले के आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस हिरासत में मौत हो गई है। ट्रांजिट रिमांड पर ले जाते समय उसे गोली लगी थी और अक्षय को गंभीर हालत में शिवाजी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कलवा शिवाजी अस्पताल में आरोपी मृतक अक्षय की बॉडी मौजूद है। यहीं पर उसका पोस्ट मॉर्टम होगा। आरोपी अक्षय के अलावा एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल पुलिसकर्मी को ज्यूपिटर अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। 

अगस्त के महीने में बदलापुर के एक स्कूल में दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था। इस मामले में आरोपी सफाईकर्मी अक्षय शिंदे था। लड़कियों के माता-पिता की शिकायत पर भी स्कूल ने तेजी से कार्रवाई नहीं की थी और पुलिस ने भी शुरुआत में सुस्ती दिखाई थी। हालांकि, लोगों के प्रदर्शन के बाद मामले ने तूल पकड़ा और मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में उन लोगों को भी आरोपी बनाया गया था, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारी ठीक तरीके से नहीं निभाई। अब मुख्य आरोपी को गोली लगी और गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

कैसे लगी गोली?

अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि अक्षय को गोली लगी कैसे? कुछ लोगों का कहना है कि ट्रांजिट रिमांड पर ले जाते समय आरोपी ने वैन में पुलिसकर्मी की बंदूक छीनी और आत्महत्या का प्रयास किया। इस दौरान उसके साथ एक पुलिसकर्मी को भी गोली लग गई और दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि आरोपी ने पुलिस की बंदूक छीनी और पुलिस पर तीन राउंड फायर किया। इसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की और आरोपी को गोली लगी।

पूर्व पत्नी ने दर्ज कराया था अप्राकृतिक यौन संबंध का मामला

अक्षय शिंदे पर उसकी पूर्व पत्नी ने अप्राकृतिक यौनाचार का मामला दर्ज कराया था और इसकी जांच ठाणे क्राइम ब्रांच कर रही थी। इसी जांच के सिलसिले में रविवार को कोर्ट से अक्षय शिंदे का प्रोडक्शन वारंट लिया गया था। इसके बाद ठाणे क्राइम ब्रांच की टीम अक्षय शिंदे को तलोजा जेल से लेकर बदलापुर जा रही थी, लेकिन मुंब्रा बायपास के आसपास अक्षय शिंदे ने एक अफसर के रिवाल्वर छीनकर फायरिंग की। इसी दौरान उसे गोली लगी। गंभीर हालत में उसे ठाणे के कलवा अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

(सुनील शर्मा की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement