Monday, October 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बाबा सिद्दीकी के बारे में शूटर्स ने कैसे जुटाई जानकारी, कहां से आए हथियार? क्राइम ब्रांच ने किए खुलासे

बाबा सिद्दीकी के बारे में शूटर्स ने कैसे जुटाई जानकारी, कहां से आए हथियार? क्राइम ब्रांच ने किए खुलासे

मुंबई क्राइम ब्रांच ने बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में कई खुलासे किए हैं। गिरफ्तार जिन हथियारों का इस्तेमाल बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए किया गया, उसको उदयपुर से मुंबई लेकर आया गया था।

Reported By : Saket Rai Edited By : Malaika Imam Updated on: October 21, 2024 21:52 IST
बाबा सिद्दीकी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बाबा सिद्दीकी

मुंबई क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि अजित पवार गुट के एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि हत्या करने से कुछ दिनों पहले शूटर्स ने उनके बारे में सोशल मीडिया पर, घूमकर और बैनर देखकर भी जानकारी जुटाई थी।

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में एक और बात का खुलासा हुआ है। मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में यह पता चला है कि जिन हथियारों का इस्तेमाल बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए किया गया, उसको राजस्थान के उदयपुर से मुंबई लेकर आया गया था। पुलिस ने बताया हथियार लेने और देने वाले दोनों एक दूसरे से अनजान थे। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में उदयपुर में हथियार लेने गए आरोपी राम कन्नौजिया और भगवंत सिंह को जिस शख्स से हथियार लेना था, उसके बारे में दोनों को कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

हथियार देने वाले शख्स की शर्ट की फोटो भेजी गई 

उदयपुर पहुंचने के बाद उन्हें हथियार देने वाले का सिर्फ हुलिया भेजा गया था। हुलिए के रूप में गैंग की तरफ से सिर्फ हथियार देने वाले शख्स की शर्ट की फोटो दोनों आरोपियों को भेजी गई थी और फिर एक गुप्त जगह पर जाकर शर्ट वाले शख्स से तीनों पिस्टल लेने को कहा गया था। 

हथियार लेने वाले दोनों शख्स एक दिन उदयपुर में रुके

इसी मॉड्यूल का इस्तेमाल सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के दौरान भी किया था। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच कर रही क्राइम ब्रांच को इस मोड्स के चलते यह पता लगाना काफी मुश्किल हो रहा है कि राम कन्नौजिया और भगवंत को उदयपुर में हथियार किसने दिए? हालांकि, उसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है। मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी राम कन्नौजिया और भगवंत एक दिन उदयपुर में रुके थे और दूसरे दिन तीनों अनजान शख्स से पिस्टल का हैंडओवर लेने के बाद राजस्थान से सड़क के रास्ते मुंबई आए थे।

बाबा सिद्दीकी की हत्या के दिन मुंबई में ही थे दोनों

राजस्थान से मुंबई आने के दौरान उन्होंने बार-बार अपने यातायात के साधन को बदला था। पूरे सफर के दौरान सरकारी बस और कई प्राइवेट गाड़ियों का इस्तेमाल किया था। हथियारों को मुंबई लाने के बाद भगवंत सिंह और राम कन्नौजिया मुंबई में ही रुके थे और अगले आदेश के बाद घाटकोपर इलाके में शूटर शिव कुमार गौतम को तीनों हथियारों को कुरियर के जरिए हैंडओवर किया था। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, 12 अक्टूबर को बाबा सिद्दीकी की हत्या को अंजाम दिए जाने के दौरान राम कन्नौजिया और भगवंत सिंह मुंबई में ही मौजूद थे और और हत्या के बाद भाग गए थे।

ये भी पढ़ें- 

आतंकी हमले में MP के इंजीनियर की मौत, CM यादव ने परिजनों को 5 लाख रुपये देने का किया ऐलान

महाराष्ट्र चुनाव: कांग्रेस की CEC बैठक हुई पूरी, 63 सीटों पर चर्चा, जानिए कब जारी होगी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement