Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: आरोपियों ने YouTube से सीखा था गन चलाना, कई बार की थी घर और ऑफिस की रेकी

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस: आरोपियों ने YouTube से सीखा था गन चलाना, कई बार की थी घर और ऑफिस की रेकी

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में मुंबई पुलिस ने अहम खुलासा किया है। मुंबई पुलिस ने बताया है कि आरोपी कई बार बिना हथियार के बाबा सिद्दीकी के घर गए थे।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 15, 2024 21:59 IST
Baba Siddiqui- India TV Hindi
Image Source : FILE बाबा सिद्दीकी

मुंबई: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में मुंबई पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। मुंबई पुलिस ने बताया कि आरोपी शूटर गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर शूटिंग सीखी थी और यही आरोपी मुंबई में शूटिंग (बिना मैगजीन के) की प्रैक्टिस करते थे। मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और तीन आरोपी अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है। मुंबई पुलिस ने कहा कि इस मामले में आज मिले काले रंग के बैग में उन्हें 7.62 MM की बंदूक मिली है।

चौथा आरोपी हरीश था बिचौलिया

मुंबई पुलिस ने बताया है कि बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में गिरफ्तार चौथा आरोपी हरीश बिचौलिए का काम करता था। गिरफ्तार आरोपी प्रवीण और शुभम लोनकर (फरार आरोपी) ने गिरफ्तार शूटर गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को 2 लाख रुपये दिए थे और ये पैसा चौथे आरोपी हरीश ने पहुंचाया था। शूटरों को पैसे के साथ दो मोबाइल फोन भी मुहैया कराए गए थे। हरीश पिछले 9 साल से पुणे में रह रहा है। जांच में यह भी पता चला कि आरोपी चैटिंग के लिए स्नैपचैट ऐप और कॉल करने के लिए इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करता था।

3 महीने पहले शुरू हुई थी साजिश

मुंबई पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश 3 महीने पहले शुरू हुई थी। आरोपी कई बार बिना हथियार के बाबा सिद्दीकी के घर गए थे। मुंबई क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी की हत्या की पूरी प्लानिंग पुणे में हुई थी। मुंबई क्राइम ब्रांच ने अब तक 15 से अधिक लोगों के बयान दर्ज किए हैं, जिनमें कई चश्मदीद गवाह भी शामिल हैं जो घटना के समय मौजूद थे।

बाबा सिद्दीकी की पहचान करने के लिए आरोपी को बाबा सिद्दीकी की फोटो और बैनर फोटो दी गई थी और ये बताया गया था कि यही टारगेट है। घटना से 25 दिन पहले घर और ऑफिस की रेकी भी की गई थी। 

कौन थे बाबा सिद्दीकी?

बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र की सियासत में एक चर्चित चेहरा थे। वह इसी साल कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (अजित गुट) में शामिल हुए थे। उन्हें भव्य इफ्तार पार्टियां करने के लिए जाना जाता था, जिसमें सलमान खान, शाहरुख खान जैसे बॉलीवुड के नामचीन सितारे शामिल होते थे। बॉलीवुड के तमाम छोटे-बड़े सितारों से उनकी पार्टियां जगमग रहती थीं। वह 48 सालों तक कांग्रेस में रहे थे और बांद्रा पश्चिम से तीन बार विधायक भी रहे। वह महाराष्ट्र में राज्य मंत्री भी रह चुके थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement