Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, अजित पवार ने दिया बड़ा बयान

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, अजित पवार ने दिया बड़ा बयान

मुंबई के बांद्रा इलाके में एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी की तलाश की जा रही है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Amar Deep Updated on: October 12, 2024 23:58 IST
बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या।- India TV Hindi
Image Source : BABA SIDDIQUE (X) बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या।

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार की रात फायरिंग का मामला सामने आया है। शहर के बांद्रा इलाके में NCP अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग की गई। इस फायरिंग के बाद बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि थोड़ी ही देर बाद लीलावती अस्पताल ने उनके मौत की खबर की पुष्टि कर दी। बताया जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे के ऑफिस के पास ही गोली मारी गई। पुलिस ने अभी तक दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक अन्य बदमाश की तलाशी की जा रही है।

यूपी और हरियाणा के हैं गिरफ्तार आरोपी

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल भी बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले की जांच में जुट गई है। दिल्ली पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। ये टीम पहले भी मुम्बई के कई बड़े ऑपरेशन में मुंबई पुलिस के साथ काम कर चुकी है। वहीं अभी तक जिन दो शूटरों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से एक हरियाणा का रहने वाला है जबकि एक आरोपी यूपी का रहने वाला है। घटनास्थल के पास मौजूद पुलिस की टीम ने गोलीबारी के 10 मिनट के भीतर ही दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। मुंबई पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी की हत्या में उपयोग की गई 9.9 MM की पिस्तौल को सीज कर लिया गया है। पुलिस को आशंका है कि इस हत्याकांड के पीछे किसी बड़े गैंगस्टर का हाथ भी हो सकता है। सूत्रों की मानें तो मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने यूपी एसटीएफ और हरियाणा सीआईए से भी संपर्क किया है। 

अजित पवार ने कही कार्रवाई की बात

एनसीपी के अध्यक्ष अजित पवार ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद एक्स पर पोस्ट किया है। अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा है, 'एनसीपी नेता, पूर्व राज्य मंत्री, मेरे सहयोगी और लंबे समय तक विधानमंडल में रहे बाबा सिद्दीकी पर गोली चलाने की घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण, निंदनीय और दुखद है। मुझे यह जानकर सदमा लगा कि इस घटना में उनकी मौत हो गई। मैंने अपना अच्छा सहकर्मी और मित्र खो दिया है। मैं इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं बाबा सिद्दीकी को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। घटना की गहनता से जांच कराई जाएगी और हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमले के पीछे के मास्टरमाइंड का भी पता लगाया जाएगा। बाबा सिद्दीकी के निधन से हमने एक अच्छा नेता खो दिया है, जिन्होंने अल्पसंख्यक भाइयों के लिए लड़ाई लड़ी और सर्व-धार्मिक सद्भाव के लिए प्रयास किया। उनका निधन एनसीपी के लिए बड़ी क्षति है। मैं जीशान सिद्दीकी, सिद्दीकी परिवार और उनके कार्यकर्ताओं के दुख में शामिल हूं।'

सीएम शिंदे ने दिया बयान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पूर्व मंत्री रह चुके बाबा सिद्दीकी की हत्या की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इतने बड़े नेता के ऊपर ऐसा हमला होने की मुझे जानकारी मिली है। इसमें बाबा सिद्दीकी की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हो चुकी है। उन्होंने आगे कहा, 'मैने मुंबई पुलिस कमिश्नर से बात की है। उन्होंने मुझे बताया कि दो लोगों को हमने इसमें गिरफ्तार किया है। एक आरोपी हरियाणा का रहने वाला है, तो दूसरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। तीसरा आरोपी अभी भी फरार है। उसको मुंबई पुलिस द्वारा ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। इस तरीके से कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने वाले लोगों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।' उन्होंने कहा कि बाबा सिद्दीकी के ऊपर हुई फायरिंग के मामले को हम फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाएंगे और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें- 

कौन थे बाबा सिद्दीकी, जिनकी गोली मारकर की गई हत्या

दशहरा रैली में पहली बार बोले आदित्य ठाकरे, कहा- 'महीने भर में हमारी सरकार आने वाली है'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement