Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. बाबा सिद्दीकी की हत्या पर आया उद्धव ठाकरे का रिएक्शन, जानें क्या कहा

बाबा सिद्दीकी की हत्या पर आया उद्धव ठाकरे का रिएक्शन, जानें क्या कहा

Baba Siddique murder : एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या पर उद्धव ठाकरे का बयान आया है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Niraj Kumar Updated on: October 13, 2024 14:28 IST
उद्धव ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : FILE उद्धव ठाकरे

मुंबई: शिवसेना (उद्धव) के नेता उद्धाव ठाकरे ने बाबा सिद्दीकी की हत्या पर अपना पहला रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा कि मुंबई देश में ऐसा शहर है जहां दो पुलिस कमिश्नर हैं और अगर पांच कमिश्नर भी रखें तो कई दिक्कत नहीं है। कानून व्यवस्था का क्या? महाराष्ट्र में खुलेआम हत्या होगी , महिला सुरक्षित नहीं है।

सत्ता में रहने लायक नहीं

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रीकी जिम्मेदारी है। वे सिर्फ बड़े बड़े होर्डिंग लगाते हैं। आप सत्ता में राजनेता के तौर पर रहने लायक़ नहीं हैं। उन्होंने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का नाम लेकर कहा, फडणवीस कहते हैं कि कुत्ता भी मरेगा तो विपक्ष इस्तीफा मांगेगा। आप जनता को क्या समझते हैं ?

सोशल मीडिया पोस्ट की जांच

वहीं मुंबई पुलिस ने रविवार को कहा कि उस सोशल मीडिया पोस्ट की प्रामाणिकता की जांच की जा रही है जिसमें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कथित सदस्य ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (66) को मुंबई में बांद्रा इलाके के खेर नगर में उनके विधायक पुत्र जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर शनिवार रात को तीन लोगों ने गोली मार दी थी। उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। 

विभिन्न पहलुओं से जांच शुरू 

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कथित सदस्य के नाम पर सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट के बारे में पता चला है, जिसमें बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली गयी है। पुलिस इसकी प्रमाणिकता का पता लगा रही है। मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की विभिन्न पहलुओं से जांच शुरू कर दी है, जिसमें सुपारी लेकर हत्या, कारोबारी प्रतिद्वंद्विता या एक बस्ती की पुनर्वास परियोजना को लेकर मिली धमकी के पहलू भी शामिल हैं। 

सिद्दीकी का शव पोस्टमार्टम के लिए सुबह बांद्रा में लीलावती अस्पताल से विले पार्ले में कूपर अस्पताल ले जाया गया था। पोस्टमार्टम के बाद शव बांद्रा में मकबा हाइट्स में उनके घर ले जाया गया, जहां शाम को लोग सिद्दीकी के अंतिम दर्शन कर सकेंगे। एक अधिकारी ने बताया कि राकांपा नेता के पार्थिव शरीर को नमाज-ए-ईशा के बाद रविवार रात साढ़े आठ बजे के उपरांत मरीन लाइंस इलाके में बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement