Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र के जंगल में लोहे की जंजीर से बंधी मिली थी अमेरिकन महिला, सामने आई सच्चाई तो उड़ गए सबके होश

महाराष्ट्र के जंगल में लोहे की जंजीर से बंधी मिली थी अमेरिकन महिला, सामने आई सच्चाई तो उड़ गए सबके होश

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के एक जंगल में अमेरिकी महिला लोहे की जंजीर से पेड़ से बंधी मिली थी। अब उसने घटना को लेकर पुलिस के सामने बड़ा खुलासा किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि महिला मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 05, 2024 23:58 IST
लोहे की जंजीर से पेड़ से बंधी मिली थी अमेरिकन महिला- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लोहे की जंजीर से पेड़ से बंधी मिली थी अमेरिकन महिला

महाराष्ट्र के सिंधुदूर्ग जिले के एक जंगल से अमेरिकन महिला को रेस्क्यू किया गया था। 50 वर्षीय महिला जंगल में लोहे की जंजीर से पेड़ से बंधी मिली थी। अब इस महिला ने पुलिस को बताया है कि उसने खुद को जंजीर से बांधा था और इस घटना में कोई और शामिल नहीं था। पुलिस अधिकारी ने महिला द्वारा आत्म-क्षति पहुंचाने के इस कृत्य के लिए उसकी मानसिक स्वास्थ्य स्थिति का हवाला दिया है। ऐसा बताया जा रहा है कि महिला मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही है। 

एक चरवाहे ने 27 जुलाई को जंगल में जब उसकी चीखें सुनीं तो मामला सामने आया। पेड़ से बंधी महिला काफी कमजोर दिखाई दी। मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। पुलिस ने उसे बचाया और अस्पताल ले गई। सिंधुदुर्ग पुलिस ने शनिवार को महिला का बयान दर्ज किया, जिसमें उसने बताया कि वह तीन ताले और लोहे की जंजीर लेकर आई थी और उसने एक ताले और जंजीर का इस्तेमाल करके खुद को सोनुरली गांव के पास जंगल में एक पेड़ से बांध लिया। पुलिस ने उसके पास से उसके अमेरिकी पासपोर्ट की फोटोकॉपी और तमिलनाडु के पते वाला आधार कार्ड बरामद किया है। उसके पास से उसके अमान्य हो चुके वीजा की कॉपी भी बरामद हुई है। 

पति को लेकर महिला का खुलासा 

महिला की बरामदगी के दौरान पुलिस ने घटनास्थल से कुछ मीटर की दूरी पर लोहे की चेन को बंद करने के लिए इस्तेमाल की गई चाबियों की एक जोड़ी बरामद की थी। अपने बयान में अमेरिकी महिला ने पुलिस को यह भी बताया कि उसका कोई पति नहीं है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि उसकी मां अमेरिका में रहती है, लेकिन अभी तक परिवार के किसी भी सदस्य ने पुलिस से संपर्क नहीं किया है। इस बीच, महिला को रत्नागिरी के क्षेत्रीय मानसिक अस्पताल में लाया गया, जहां उसका मनोरोग विभाग में इलाज चल रहा है। 

महिला ने पहले क्या बताई थी कहानी?

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कभी-कभी महिला को मतिभ्रम का अनुभव होता है और ऐसे ही किसी स्थिति में उसने कहा होगा कि उसके पूर्व पति ने उसे पेड़ से बांध दिया है। इससे पहले पीड़ित महिला ने लिखित बयान में बताया था कि उसने तमिलनाडु के एक शख्स से शादी की थी। उसके पति ने उसे इंजेक्शन लगाया और फिर उसे यहां लाकर जंगल में पेड़ से बांध दिया। इसके बाद उसका पति वहां से चला गया और महिला को वहीं पर छोड़ दिया। महिला ने पुलिस को लिखित बयान में बताया था कि वो 40 दिन से बिना खाए जंगल में थी। (भाषा इनपुट के साथ) 

ये भी पढ़ें- 

VIDEO देख आप भी कहेंगे नींद हो तो ऐसी...भाषण चल रहा है और मंच पर ही सो गए विधायक जी

बांग्लादेश में हिंसक बवाल के बीच विदेश मंत्री से मिले राहुल गांधी, हालात पर की चर्चा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement