Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. "परिवार में फूट समाज को पसंद नहीं", महाराष्ट्र चुनाव से पहले अजित पवार के इस बयान के क्या है मायने?

"परिवार में फूट समाज को पसंद नहीं", महाराष्ट्र चुनाव से पहले अजित पवार के इस बयान के क्या है मायने?

अजित पवार ने कहा कि अगर कोई घर में फूट डालने की कोशिश करता है, तो वह सही नहीं, समाज को यह बात पसंद नहीं। इस संदर्भ में मैंने भी अनुभव किया है।

Reported By : Saket Rai Edited By : Malaika Imam Updated on: September 08, 2024 12:46 IST
अजित पवार- India TV Hindi
Image Source : PTI अजित पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता एवं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने गढ़चिरौली में एक सभा को संबोधित करते हुए परिवार का मतलब समझाते हुए कहा कि मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आप अपने पिता के साथ रहिए। किसी भी प्रकार की गलती मत करिए। एक पिता अपनी पुत्री से जितना प्यार करता है, उतना कोई नहीं कर सकता। अगर कोई घर में फूट डालने की कोशिश करता है, तो वह सही नहीं, समाज को यह बात पसंद नहीं। इस संदर्भ में मैंने भी अनुभव किया है। उसके बाद मैंने अपनी गलती को माना। 

दरअसल, अजित पवार का स्पष्ट संदर्भ हाल के लोकसभा चुनाव में उनकी पत्नी सुनेत्रा और चचेरी बहन सुप्रिया सुले के बीच चुनावी मुकाबले की ओर था। एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी बार है, जब अजित पवार ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया है कि उन्होंने सुले के खिलाफ अपनी पत्नी को खड़ा करके गलती की है और कहा कि राजनीति को घर में प्रवेश नहीं करने देना चाहिए। अजित पवार की ओर से गलती की यह ‘स्वीकृति’ ऐसे समय की गई है जब अविभाजित एनसीपी में विभाजन के बाद महायुति गठबंधन के एक घटक में रूप में शामिल उनके नेतृत्व वाले धड़े ने अपने पहले आम चुनाव में खराब प्रदर्शन किया।

अजित पवार ने किस संदर्भ में कही ये बात?

गढ़चिरौली शहर में शुक्रवार को एनसीपी की ओर से आयोजित जनसम्मान रैली को संबोधित करते हुए अजित पवार ने पार्टी नेता और राज्य मंत्री धर्मराव बाबा आत्राम की बेटी भाग्यश्री को शरद पवार नीत एनसीपी (एसपी) में शामिल होने से रोकने का प्रयास किया। आगामी विधानसभा चुनाव में भाग्यश्री और उनके पिता के बीच संभावित मुकाबले को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। अजित पवार ने उपस्थित लोगों से सवाल किया, "बेटी को उसके पिता से अधिक कोई प्यार नहीं करता। बेलगाम में उसकी शादी करने के बावजूद आत्रम गढ़चिरौली में उसके साथ खड़े रहे और उसे जिला परिषद का अध्यक्ष बनाया। अब आप अपने ही पिता के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार हैं। क्या यह सही है?" 

मैंने अपनी गलती स्वीकार की है: अजित पवार 

उन्होंने कहा, "आपको अपने पिता का समर्थन करना चाहिए और उन्हें जीतने में मदद करनी चाहिए, क्योंकि केवल उनके पास ही क्षेत्र का विकास करने की क्षमता और दृढ़ संकल्प है। समाज कभी भी अपने परिवार को तोड़ना स्वीकार नहीं करता है।" उन्होंने भाग्यश्री के राजनीतिक कदम को लेकर उनके पिता और उनके बीच मतभेद का जिक्र करते हुए कहा कि यह परिवार को तोड़ने जैसा है। उपमुख्यमंत्री ने कहा, "समाज को यह पसंद नहीं है। मैंने भी यही अनुभव किया है और अपनी गलती स्वीकार की है।" अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी को लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था। पार्टी ने बारामती समेत चार सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिनमें से तीन पर उसे हार मिली, जबकि शरद पवार के नेतृत्व वाले गुट ने 10 में से 8 सीट पर जीत दर्ज की। 

ये भी पढ़ें- 

इस राज्य के कुछ जिलों में NRC नंबर देंगे तभी बनेगा आधार कार्ड, CM का बड़ा ऐलान

VIDEO: गणेश प्रतिमा के जुलूस पर पथराव के खिलाफ FIR, आक्रोशित भीड़ ने की तोड़फोड़ और मचाया उत्पात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement