Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. अजीत पवार की NCP में पहला विद्रोह, पार्टी की नेता ने BJP उम्मीदवार के खिलाफ भरा पर्चा-VIDEO

अजीत पवार की NCP में पहला विद्रोह, पार्टी की नेता ने BJP उम्मीदवार के खिलाफ भरा पर्चा-VIDEO

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अजीत पवार की एनसीपी महायुति गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। महायुति गठबंधन में अजीत पवार की एनसीपी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और बीजेपी शामिल हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: October 24, 2024 16:13 IST
अजीत गुट की NCP नेता आभा बिज्जू पांडे ने भरा पर्चा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अजीत गुट की NCP नेता आभा बिज्जू पांडे ने भरा पर्चा

महाराष्ट्र में अजीत पवार कि NCP में पहला विद्रोह नागपुर में देखने को मिला है। गुरुवार को अजीत पवार की एनसीपी की प्रवक्ता आभा बिज्जू पांडे ने विद्रोह का बिगुल फूंक दिया है। बिज्जू पांडे ने पूर्व नागपुर विधानसभा क्षेत्र से गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। सैकड़ों की संख्या में अपने समर्थकों के साथ आभा पांडे अपने विधानसभा क्षेत्र पूर्व नागपुर से बाइक रैली के द्वारा निकाली। कलेक्टर ऑफिस में आकर उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल किया। 

बीजेपी की है ये परंपरागत सीट 

पूर्व नागपुर सीट परंपरागत भारतीय जनता पार्टी की सीट है। पिछले 15 सालों से भारतीय जनता पार्टी यहां पर जीत दर्ज कर रही है। तीन बार के विजेता भारतीय जनता पार्टी ने कृष्णा खोपड़े को फिर से चौथी बार चुनावी मैदान में उतारा है, जो कल अपना नामांकन फार्म भरेंगे। 

अजीत पवार को पहले ही बता दिया था

वहीं, अब महायुती में यह पहला विद्रोह महाराष्ट्र में पूर्व नागपुर से देखने को मिला है। ऐसे में महायुति में विद्रोह की खबर चर्चा में है। अजीत पवार की पार्टी की प्रवक्ता आभा बिज्जू पांडे कहा कि इस संबंध में उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को डेढ़-दो महीने पहले ही बता दिया था कि पूर्व नागपुर से चुनाव लड़ना चाहती हैं। एक बार फॉर्म भर देने के बाद वह फॉर्म पीछे नहीं ले सकती हैं।

जनता ने कहा कि वह चुनाव लड़ें- आभा बिज्जू पांडे

पार्टी को पूर्व नागपुर की सीट बीजेपी के लिए छोड़ना पड़ा है। आभा बिज्जू पांडे का का कहना है कि पूर्व नागपुर की जनता ने उनसे कहा कि इस बार चुनाव लड़ना आवश्यक है। आभा पांडे को विश्वास है कि परिणाम बड़े आश्चर्यजनक पूर्व नागपुर में निकलकर आएंगे। निर्दलीय उम्मीदवार आभा पांडे ने कहा कि जनता के बीच जाकर जनता के लिए लड़ाई  कर रही हैं। उनका विश्वास है कि जनता उनकी लड़ाई स्वयं लड़ेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement