Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अजित पवार को बड़ा झटका, बाबाजानी दुर्रानी शरद पवार गुट में शामिल

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अजित पवार को बड़ा झटका, बाबाजानी दुर्रानी शरद पवार गुट में शामिल

एनसीपी अजीत गुट) के सीनियर नेता बाबाजानी दुर्रानी आज शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी में शामिल हो गए। चुनाव से पहले उन्होंने अजीत पवार को तगड़ा झटका दिया।

Reported By : Sachin Chaudhary Written By : Mangal Yadav Updated on: July 27, 2024 16:06 IST
शरद पवार के साथ बाबाजानी दुर्रानी - India TV Hindi
Image Source : X@BABAJANIDURRANI शरद पवार के साथ बाबाजानी दुर्रानी

मुंबईः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से अजीत पवार गुट को बड़ा झटका लगा है। एनसीपी (अजित गुट) के बड़े मुस्लिम चेहरे बाबाजानी दुररानी शरद पवार गुट वाली एनसीपी में शामिल हो गए हैं। दुररानी ने शुक्रवार को संभाजीनगर दौरे के दौरान शरद पवार से मुलाकात की थी। आज उन्होंने शरद पवार की उपस्थिति में एनसीपी (शरद गुट) में शामिल हुए।

अजीत पवार पर लगाया ये आरोप

दुर्रानी ने कहा कि अजित गुट विपरीत विचारधारा के साथ खड़ी है। दुर्रानी ने एनसीपी छोड़ने का कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ वैचारिक मतभेद बताया। दुर्रानी ने कहा कि वैचारिक रूप से एनसीपी बीजेपी और शिवसेना के साथ तालमेल नहीं रखती है, जिससे समायोजन मुश्किल हो जाता है। 

पथरी से टिकट मिलने की संभावना

इससे पहले शुक्रवार को दुर्रानी के बेटे जुनैद ने परभणी में राकांपा (शरद गुट) अध्यक्ष जयंत पाटिल के साथ एक बैठक में भाग लिया, जिसमें उन्होंने पथरी से अपने पिता के लिए चुनावी टिकट की मांग की। पाटिल ने उन्हें एमवीए भागीदारों के साथ इस मामले पर चर्चा करने का आश्वासन दिया। जुनैद ने शरद पवार की प्रशंसा की और शारीरिक अलगाव के बावजूद उनकी निरंतर वफादारी पर जोर दिया।  

बता दें कि महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। लोकसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी एनडीए पर भारी बड़ी थी और ज्यादा सीटें जीती। शरद पवार गुट की एनसीपी कांग्रेस और उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगी। जबकि अजीत पवार गुट की एनसीपी बीजेपी और एकनाथ शिंदे के गुट वाली शिवसेना के साथ चुनाव लड़ेगी। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement