Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. रिजल्ट आते ही भावी मुख्यमंत्री के तौर पर नाना पटोले के लगे पोस्टर, दिवाली से पहले होना है चुनाव

रिजल्ट आते ही भावी मुख्यमंत्री के तौर पर नाना पटोले के लगे पोस्टर, दिवाली से पहले होना है चुनाव

लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं, इंडिया गठबंधन ने इस चुनाव में काफी अच्छा किया है। उधर महाराष्ट्र में भी एमवीए गठबंधन ने बेहतरीन रिजल्ट लाकर सबको हैरान किया है। इसके बाद कांग्रेस ने एक होर्डिंग लगाई है, जो इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Shailendra Tiwari Published on: June 05, 2024 14:36 IST
भावी मुख्यमंत्री के तौर पर नाना पटोले की लगी होर्डिंग- India TV Hindi
Image Source : SCREENGARB भावी मुख्यमंत्री के तौर पर नाना पटोले की लगी होर्डिंग

लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आ चुके हैं। देशभर में एनडीए को 292 तो इंडिया गठबंधन को 232 सीटें हासिल हुई हैं। इस लोकसभा चुनाव में एनडीए को इंडिया गठबंधन कड़ी टक्कर दी है। वहीं, महाराष्ट्र में भी कांग्रेस ने अच्छा किया है। यहां अकेले कांग्रेस ने 13 सीटें हासिल की है, शिवसेना (UBT) ने 9 और एनसीपी (शरद पवार) ने 8 सीटें हासिल की है। गठबंधन की बात करें तो महाराष्ट्र में एमवीए ने 30 सीटें हासिल की हैं। जानकारी दे दें कि राज्य में कुल 48 सीटें हैं।

दिवाली में हो सकते हैं चुनाव

लोकसभा के रिजल्ट आते ही महाराष्ट्र की राजनीतिक सर गर्मी काफी तेज हो गई है। महाराष्ट्र का विधानसभा का चुनाव संभवतः दिवाली से पहले होने की उम्मीद जताई जा रही है। लोकसभा के रिजल्ट के आधार पर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी समीक्षा शुरू कर दी है। इधर रिजल्ट आते ही राज्य में कांग्रेस ने भावी मुख्यमंत्री के तौर पर प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की होर्डिंग लगाना शुरू कर दिया है। इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

लगाई भावी मुख्यमंत्री वाली होर्डिंग

जीत से उत्साहित कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नागपुर में जगह-जगह पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की होडिंग लगाई है, जिसमें भाविक मुख्यमंत्री के तौर पर उन्हें दिखाया जा रहा है। बता दें कि 2019 में कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र में मात्र 1 सीट  हासिल कर पाई थी, उसके बाद अब 2024 के चुनाव में कांग्रेस ने काफी बढ़त ली है और राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर लोकसभा में उभरी है। कांग्रेस ने अपने खाते में 13 सीटें दर्ज की है। इसे लेकर कार्यकर्ताओं में काफी ज्यादा उत्साह देखने को भी मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:

वायुसेना का सुखोई-30 एयरक्राफ्ट नासिक में हुआ क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

महाराष्ट्र में शिंदे को बड़ा झटका, BJP भी कमजोर, अजित पवार सिर्फ 1 सीट पर आगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement