Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. तलाक, शादी और फिर तलाक..., पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर के चुनावी हलफनामे में बड़ा लोचा, खड़े हो रहे कई सवाल

तलाक, शादी और फिर तलाक..., पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर के चुनावी हलफनामे में बड़ा लोचा, खड़े हो रहे कई सवाल

पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अहमदनगर दक्षिण सीट से नामांकन दर्ज किया है। चुनावी हलफनामे में दिलीप खेडकर ने खुद को तलाकशुदा बताया है। इसके पहले इन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव के हलफनामें में पत्नी के साथ रहने की बात स्वीकार की थी।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 28, 2024 8:13 IST
पूजा खेडकर और उनके पिता दिलीप खेडकर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पूजा खेडकर और उनके पिता दिलीप खेडकर

पूर्व ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर ने अहमदनगर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया है। दिलीप खेडकर ने अपने हालिया नामांकन पत्र में खुलासा किया है कि वह तलाकशुदा हैं। यह स्थिति 2024 के लोकसभा चुनावों के दौरान उनके हलफनामे में दी गई जानकारी के विपरीत है। कुछ महीनों पहले ही हुए लोकसभा के चुनाव में दिलीप खेडकर ने खुद को मनोरमा खेडकर से विवाहित बताया था।

लोकसभा चुनाव के हलफनामें खुद को बताया था शादीशुदा

2024 के लोकसभा चुनाव में दिलीप खेडकर ने वंचित बहुजन आघाडी पार्टी के टिकट पर अहमदनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। वह यह चुनाव हार गए थे। लोकसभा चुनाव के लिए दाखिल अपने हलफनामे में दिलीप खेडकर ने मनोरमा खेडकर को अपनी पत्नी बताया था। इस हलफनामे में दिलीप खेडकर ने अपनी संयुक्त संपत्तियों का ब्यौरा दिया था। उन्होंने अपने परिवार को अविभाजित हिंदू परिवार भी बताया था।

जून 2010 को दोनों हो गए थे अलग

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, दिलीप और मनोरमा खेडकर ने 2009 में पुणे की फैमिली कोर्ट में आपसी सहमति से तलाक के लिए अर्जी दी थी। इसके बाद दोनों 25 जून, 2010 को एक-दूसरे से अलग हो गए थे। ऐसा कहा जाता है कि तलाक के बावजूद, यह जोड़ा पुणे के बानेर इलाके में मनोरमा खेडकर के बंगले में साथ-साथ रहता रहा।

IAS से सस्पेंड की गईं पूजा खेडकर

पूजा खेडकर को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आरक्षण लाभ प्राप्त करने के लिए यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा, 2022 के लिए अपने आवेदन में गलत जानकारी देने के आरोप में निलंबित कर दिया था, हालांकि, उन्होंने इन आरोपों से स्पष्ट रूप से इनकार किया है।

दिलीप खेडकर ने 40 करोड़ बताई थी अपनी संपत्ति

दिल्ली में विभिन्न अकादमियों में अपने मॉक इंटरव्यू के दौरान खेडकर ने दावा किया कि उनके परिवार की आय शून्य है, क्योंकि उनके माता-पिता का तलाक हो चुका है। वह अपनी मां के साथ रहती हैं। हालांकि, दिलीप खेडकर ने लोकसभा चुनाव से पहले दाखिल अपने हलफनामे में 40 करोड़ रुपये की संपत्ति भी घोषित की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement