Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. वन नेशन-वन इलेक्शन पर आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, चुनाव आयोग को भी बताया मजाक

वन नेशन-वन इलेक्शन पर आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, चुनाव आयोग को भी बताया मजाक

आदित्य ठाकरे ने वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया है। साथ ही चुनाव आयोग को भी आदित्य ने मजाक बता दिया है।

Reported By : Rajesh Kumar Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: September 18, 2024 23:45 IST
आदित्य ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : PTI आदित्य ठाकरे

आदित्य ठाकरे ने आज वन नेशन-वन इलेक्शन पर केंद्र सरकार और बीजेपी को घेरा है। उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर और महाराष्ट्र का चुनाव एक साथ नहीं हो पा रहा है। जम्मू कश्मीर में कई फेज में चुनाव हो रहा है वह भी सुरक्षा का हवाला देकर। महाराष्ट्र में कई महापालिका के चुनाव अब तक नहीं हो रहे हैं और अब ये लोग वन नेशन वन इलेक्शन की बात कर रहे हैं। ऐसे आइडिया कई आते हैं, BJP चुनाव से डरती है।

आगे उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का कहना है कि कैबिनेट में सिफारिशें रखने से पहले इन लोगों (कमेटी) ने चर्चा किससे की? चुनाव आयोग एक मजाक हैं। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के क्रिकेट टीम को दौरे पर भी सवाल उठाए।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दौरे पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में कई हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है। मंदिरों को नुकसान किया जा रहा है ऐसा हमें बताया जा रहा था। विदेश मंत्रालय से मैं जानना चाहता हूं कि ऐसा कुछ था क्या? अगर था तो हम बांग्लादेश के साथ क्रिकेट क्यों खेल रहे हैं। चौंकाने वाली बात है कि BJP की सरकार केंद्र में है और BCCI में BJP की सत्ता है। इसके बावजूद ऐसे मैच कैसे हो रहा है। बीजेपी के लोगों को भी आज बात समझ नहीं रही है वहां क्या चल रहा है। मैं उन्हें कह रहा हूं कि आप को कौन रोक रहा है आवाज़ उठाने के लिए।

विदेश मंत्रालय से पूछे सवाल

आगे उन्होंने कहा कि मैं विदेश मंत्रालय से सवाल करता हूं कि क्या बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार नहीं हुए हैं और हुए हैं तो इस तरह के मैच कैसे हो रहे हैं। मैंने सुबह सोशल मीडिया के माध्यम से मैंने आवाज़ उठाई कि भारत बांग्लादेश के बीच मैच की जिसके बाद मुझे कई लोगों के कॉल आए, मुझे BJP के लोगों ने भी कॉल किया। इससे समझ में आ रहा है कि इस देश में क्या चल रहा है?

बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

आदित्य ने आगे हमला जारी रखते हुए कहा कि जब-जब चुनाव नजदीक आता है हमारे देश में हिन्दू मुस्लिमों के बीच में तनाव निर्माण किए जाने की कोशिश की जाती है। बीजेपी को हमें बताना चाहिए कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है या नहीं। BJP क्या हिंदुओं का इस्तेमाल सिर्फ चुनाव के लिए करती है। हमने काफी सोशल मीडिया पर भी देखा है जिसपर लगातार बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार होने की बात बार-बार सामने आ रही थी। दो दिन में टेस्ट मैच होने वाला है और BJP को यह बताना होगा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हुआ है या नही यह स्पष्ट करना चाहिए

सोशल मीडिया पर भी किया पोस्ट

आदित्य ठाकरे ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि अगर BCCI हिंदुओं पर हमलों के बारे में विदेश मंत्रालय की ओर से स्पष्टीकरण दिए बिना बांग्लादेश के साथ क्रिकेट मैच खेलता है, तो एक बात तो साफ है कि भाजपा केवल चुनावों के लिए, स्वार्थी उद्देश्यों के लिए बांटने और राज करने के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल करती है।

सीएम शिंदे पर कसा तंज

महाराष्ट्र में हो रहे क्राइम पर उन्होंने कहा कि 9 साल की बच्ची पर नागपुर में अत्याचार हुआ इसके बावजूद मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) वर्षा बंगले पर सिर्फ सेलिब्रिटी के साथ फोटो निकालने में व्यस्त है।

ये भी पढ़ें:

बीच सड़क पर धारदार तलवार से काटा केक, हवा में दागी दनादन गोलियां, VIDEO वायरल होने के बाद 3 पहुंचे जेल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement