Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. अबू आजमी ने महाविकास अघाड़ी को दी नसीहत, बोले- नहीं दीं ये 12 सीटें तो अकेले चुनाव लड़ेगी समाजवादी पार्टी

अबू आजमी ने महाविकास अघाड़ी को दी नसीहत, बोले- नहीं दीं ये 12 सीटें तो अकेले चुनाव लड़ेगी समाजवादी पार्टी

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। इस बीच महाराष्ट्र के समाजवादी पार्टी के प्रमुख अबू आजमी ने शरद पवार, उद्धव ठाकरे और कांग्रेस को सख्त नसीहत दी है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Avinash Rai Published on: October 16, 2024 15:39 IST
Abu Azmi gave advice to Mahavikas Aghadi said If these 12 seats are not given then Samajwadi Party w- India TV Hindi
Image Source : PTI अबू आजमी ने महाविकास अघाड़ी को दी नसीहत

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। महाराष्ट्र में एक चरण में चुनाव का आयोजन किया जाएगा। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 20 नवंबर को मतदान किया जाएगा और 23 नवंबर को मतगणना की जाएगी। इसे लेकर अब समाजवादी पार्टी के मुंबई और महाराष्ट्र के अध्यक्ष अबू आजमी ने महाविकास अघाड़ी के घटक दलों व उनके नेता यानी कांग्रेस, उद्धव ठाकरे और शरद पवार को नसीहत दी है। उन्होंने कहा है कि उनसे चर्चा किए बिना उम्मीदवारों की लिस्ट न जारी की जाए। अगर ऐसा किया तो समाजवादी पार्टी महाविकास अघाड़ी से बाहर निकल जाएगी।

क्या बोले अबू आजमी

अबू आजमी ने कहा कि एमवीए के नेता समाजवादी पार्टी का उनके गठबंधन में अपमान न करें। अब तक एमवीए की कई बैठकें हुईं लेकिन उन्हें सिर्फ एक मीटिंग में बुलाया गया और सिर्फ 5 मिनट चर्चा की गई। समादवादी पार्टी देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है, उसे हल्के में ना लिया जाए। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को विश्वास में नहीं लिया और उचित हिस्सेदारी नहीं दी तो समाजवादी पार्टी अन्य किसी गठबंधन यानी थर्ड फ्रंट या प्रकाश अंबेडकर के साथ या अकेले महाराष्ट्र के 2 दर्ज से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी और फिर मुस्लिम वोटों का बंटवारा हुआ तो उसके लिए समाजवादी पार्टी नहीं बल्कि महाविकास अघाड़ी जिम्मेदार होगी।

अबू आजमी ने अकेले चुनाव लड़ने की दी धमकी

अबू आजमी ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी ने 12 सीटों की मांग एमवीए से की है। पांच सीटों पर समाजवादी पार्टी ने तैयारी पूरी कर ली है। इंडिया टीवी से बात करते हुए अबू आजमी ने इन 5 सीटों का नाम भी गिनाया। उन्होंने बताया कि मानखुर्द शिवाजीनगर गोवंडी, भिवंडी ईस्ट, भिवंडी वेस्ट, मालेगांव, धुले सीट पर तैयारियां समाजवादी पार्टी ने कर ली है। इसके अलावा मुंबई की अनुशक्ति नगर सीट, वर्सोवा, औरंगाबाद ईस्ट, बालापुर, भाइखला, ऐसी कुल मुस्लिम बहुल 12 सीटें हैं जिसकी मांग समाजवादी पार्टी ने महाविकास अघाड़ी से की है। अबू आजमी ने कहा कि 18 और 19 अक्तूबर को अखिलेश यादव महाराष्ट्र के दो दिन के दौरे पर आएंगे। मालेगांव और दुले का वो दौरा करेंगे। अगर समाजवादी पार्टी को सीटें नहीं दी गईं या हामी नहीं भरी गई तो अखिलेश यादव से चर्चा कर समाजवादी पार्टी अलग चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement