Thursday, August 22, 2024
Advertisement

सब्जी बेचने वाली का बेटा बना CA, लोगों ने दी बधाई तो माँ की आंखों से छलक पड़े आंसू; देखें VIDEO

महाराष्ट्र में एक सब्जी वाले का बेटा सीए बन गया है, जिसकी चर्चा आज हर तरफ हो रही है। बता दें कि पति के मौत के बाद महिला ने अपने बेटे को पढ़ाया और उसे हर तरह से सपोर्ट किया।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: July 15, 2024 19:17 IST
योगेश और मां नीरा को लोगों ने दी बधाई- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB योगेश और मां नीरा को लोगों ने दी बधाई

लहरों से डर कर नौका कभी पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। इस लाइन को सिद्ध करते हुए महाराष्ट्र के डोंबिवली में सब्जी बेचने वाली महिला का बेटा सीए बन गया, जब रिजल्ट आया तो वह अपनी मां के पास गया और गले लगा लिया। इसी बीच आस-पास खड़े लोगों को जब पता चला तो वो महिला व उसके बेटे को बधाई देने लगे। सीए बनने के बाद मां के गले लगने और मां की आंखों से निकले खुशी के आंसू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

देवेंद्र फड़णवीस ने भी दी प्रतिक्रिया

बता दें कि लड़के का नाम योगेश ठोंबरे है, वह अपनी मां नीरा ठोंबरे के साथ खोनी गांव में रहता है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद योगेश को बधाइयों का तांता लग गया है और जहां योगेश की मां सब्जी बेचती हैं वहां भी बड़ी संख्या में लोग उन्हें बधाई देने के लिए उमड़ रहे हैं। इस संबंध में सार्वजनिक मंत्री रवींद्र चव्हाण ने एक वीडियो भी ट्वीट किया है और राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने भी इस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है। जानकारी दे दें कि सीए का रिजल्ट 11 जुलाई को आया था।

25 सालों से बेंच रही सब्जी

नीरा ठोंबरे डोंबिवली के गांधीनगर इलाके में सब्जी बेचकर अपने परिवार भरण-पोषण करती हैं। वह पिछले 25 साल से यहीं पर सब्जियां बेच रही हैं, उनके पास सब्जी का व्यवसाय शुरू करने के लिए पैसे भी नहीं थे, उस समय उन्होंने 200 रुपये उधार लेकर बिजनेस शुरू किया था। योगेश ने अपनी पढ़ाई के लिए कड़ी मेहनत की और सीए परीक्षा पास किया है। दृढ़ निश्चय, मेहनत और कुछ कर गुजरने के जज्बे के दम पर योगेश ने भी अपनी मां की मेहनत को सार्थक कर दिखाया है। योगेश ने सोमवार को सीए बनने के बाद पहले तोहफे के तौर पर अपनी मां को साड़ी गिफ्ट की है। यह सब दृश्य देखकर आसपास के नागरिकों की भी आंखें नम हो गईं।

घर की स्थिति खराब होने पर नहीं मानी हार

यह सुनकर कि योगेश ने सीए की परीक्षा पास कर ली है, तो मां नीरा की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े। घर की स्थिति खराब होने पर भी नीरा ने अपने परिवार और घर की देखभाल करते हुए अकेले ही सब्जी का बिजनेस किया। पति की मौत के बाद पूरे परिवार की ज़िम्मेदारी उन पर थी, लेकिन उन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी हार नहीं मानी और बेटे को पढ़ाती रही।

(कल्याण से सुनील शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

IAS पूजा खेड़कर नहीं हैं विकलांग! मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर ने किया बड़ा दावा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement