Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. महाराष्ट्र
  3. VIDEO: 27,000 हीरों की कारीगरी से बनाई गई बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर, देख उद्धव ठाकरे के मुंह से निकला "ओह सुंदर"

VIDEO: 27,000 हीरों की कारीगरी से बनाई गई बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर, देख उद्धव ठाकरे के मुंह से निकला "ओह सुंदर"

शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने 27,000 हीरों की कारीगरी से बनाई गई बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर उद्धव ठाकरे को जन्मदिन पर दी है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 26, 2024 18:05 IST
Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 27,000 हीरों की कारीगरी से बनाई गई बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर

महाराष्ट्र से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है, शिवसेना उद्धव गुट के नेता ने बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर बनवाई, इस तस्वीर की खास बात है कि ये किसी पेंट या कलर से नहीं बल्कि हीरे से बनाई गई है। जी हां हैरान रह गए न आप भी... पर ये पोट्रेट सच में हीरे से बनाई गई है। इस पोट्रेट में हजारों हीरे लगे हैं। हीरे की चमक से यह तस्वीर काफी सुंदर लग रही है।

27 हजार हीरे लगाए गए

उद्धव ठाकरे के जन्मदिन के अवसर पर बालासाहेब ठाकरे स्मारक के लिए शिवसेना के निष्ठावान कार्यकर्ताओं की ओर से ये अनोखा उपहार दिया गया है। शिवसेना पार्टी प्रवक्ता हर्षल प्रधान की परिकल्पना और प्रसिद्ध कलाकार शैलेश आचरेकर के जरिए ये तस्वीर बनाई गई गई है। इसे उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर उद्धव को मातोश्री में सौंपी गई है। जानकारी के मुताबिक, इस तस्वीर में 27 हजार हीरे लगाए गए हैं।

कलाकार शैलेश आचरेकर ने बनाई तस्वीर

बता दें कि कल शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का जन्मदिन है। इस मौके पर मातोश्री पर महाराष्ट्र के सभी निष्ठावान शिव सैनिकों की ओर से 27,000 हीरों से बना शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे का एक अनोखा पोट्रेट (तस्वीर) उपहार के रूप में दिया गया है। शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी के प्रवक्ता और जनसंपर्क प्रमुख और सलाहकार हर्षल प्रधान की संकल्पना से निर्मित और प्रसिद्ध कलाकार शैलेश आचरेकर की कलाकृतियों से सुसज्जित बालासाहेब ठाकरे का यह हीरे जड़ित चित्र अत्यंत खूबसूरत दिखाई  दे रहा है।

उद्धव देखते ही बोले- ओह सुंदर

जब उन्होंने यह पोट्रेट उद्धव ठाकरे को दिया तो उनकी पहली प्रतिक्रिया थी "ओह, सुंदर"। उद्धव ठाकरे ने अपने पिता की इस भव्य तस्वीर गर्मजोशी से स्वीकार करते हुए कहा है कि शैलेश का बालासाहेब का हीरे जैसा चित्रण वास्तव में आकर्षक है और निश्चित रूप से बालासाहेब ठाकरे राष्ट्रीय स्मारक में एक प्रमुख आकर्षण होगा।

6 महीने का लगा समय

बता दें कि शैलेश आचरेकर एक मशहूर कलाकार के रूप में जाने जाते हैं। मिली जानकारी मुताबिक 27 हजार हीरों से बने इस पोट्रेट को बनाने में 6 महीने का समय लगा। आचरेकर ने इससे पहले रतन टाटा का भी ऐसा ही चित्र बनाया था।

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में कांग्रेस ने महा विकास अघाड़ी के साथ सीट बंटवारे के लिए बनाई 10 नेताओं की कमेटी

दही हांडी के गोविंदाओं को 10 लाख रुपये तक का बीमा सुरक्षा कवच, महाराष्ट्र सरकार का बड़ा ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement