Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. एमपी में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

एमपी में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जबलपुर रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे प्लेटफार्म पर पहुंचने से पहले पटरी से उतर गए। हालांकि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: September 07, 2024 9:00 IST
पटरी से उतरी इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस।- India TV Hindi
Image Source : ANI पटरी से उतरी इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस।

Train Accident: मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा होने से बच गया। यहां इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन पलटने से बच गई। दरअसल, शनिवार की सुबह 5:50 बजे ट्रेन जबलपुर स्टेशन के पास पहुंची। तभी ट्रेन के दो कोच पटरी से नीचे उतर गए। हालांकि ट्रेन की स्पीड कम होने की वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। वहीं रेलवे ट्रैक पर आवागमन फिर से शुरू करने का काम किया जा रहा है। रेलवे विभाग के अधिकारी-कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

सुबह-सुबह हुआ हादसा

बता दें कि इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस के दो डिब्बे प्लेटफार्म पर पहुंचने से पहले पटरी से उतर गए। इस बारे में जानकारी देते हुए पश्चिम मध्य रेलवे के CPRO हर्षित श्रीवास्तव ने बताया, "इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस जो इंदौर से आ रही थी और जबलपुर जा रही थी, जब डेड स्टॉप स्पीड पर थी तब उसके दो डिब्बे पटरी से उतर गए। किसी भी यात्री को हानि नहीं हुई है। सभी सुरक्षित हैं और अपने घरों के लिए रवाना भी हो चुके हैं। यह घटना सुबह लगभग 5.50 बजे घटी है जब ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंच रही थी। स्टेशन से लगभग 150 मीटर की दूरी पर यह हादसा हुआ।"

18 अगस्त को भी हुआ हादसा

बता दें कि कुछ दिन पहले जबलपुर संभाग के एक रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रेन लोहे की छड़ से टकरा गई, जिसके बाद आरपीएफ ने घटना की जांच शुरू की। पश्चिम मध्य रेलवे के CPRO हर्षित श्रीवास्तव ने बताया कि अधिकारियों को 18 अगस्त की रात करीब 10 बजे कछपुरा रेलवे स्टेशन (जबलपुर जिला) के पास नैनपुर-जबलपुर ट्रेन (05706) के लोहे की छड़ से टकराने की सूचना मिली। उन्होंने कहा कि जबलपुर आरपीएफ ने इस घटना के सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया है और यह पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है कि क्या यह गड़बड़ी फैलाने की हरकत थी अथवा किसी ने अपना सामान वहां छोड़ा था। उन्होंने कहा कि आरपीएफ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर संभाग के साथ मिलकर घटना की जांच कर रही है। (एजेंसी के इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें- 

MP में भी भेड़िये का आतंक, एक ही परिवार के पांच लोगों पर किया हमला

कॉन्स्टेबल ने कार में युवती के साथ किया दुष्कर्म, घर पर भी बनाया हवस का शिकार; पुलिस ने किया गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement