Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन के घर पर हुई चोरी, भोपाल के VVIP इलाके में घटना

दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन के घर पर हुई चोरी, भोपाल के VVIP इलाके में घटना

भोपाल के VVIP इलाके चार इमली में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन के घर पर चोरी की घटना ने सभी को हैरान कर दिया है। दिग्विजय ने इस घटना को लेकर पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाए हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Subhash Kumar Published on: August 15, 2024 18:38 IST
दिग्विजय सिंह के बेटे के घर में चोरी। - India TV Hindi
Image Source : PTI दिग्विजय सिंह के बेटे के घर में चोरी।

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के विधायक बेटे जयवर्धन सिंह के VVIP इलाके में मौजूद निवास पर चोरी की घटना हुई है। चोरी की ये घटना राजधानी भोपाल के सबसे ज्यादा पॉश और वीवीआईपी इलाका माने जाने वाले चार इमली क्षेत्र में हुई है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी है और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। आइए जानते हैं इस पूरी घटना के बारे में विस्तार से। 

12 से 15 हजार रुपए की हुई- पुलिस

दिग्विजय सिंह के विधायक बेटे जयवर्धन सिंह के घर में चोरी होने की घटना पर हबीबगंज थाना के थाना प्रभारी अजय कुमार सोनी ने बताया है कि चोरी की ये घटना 2 से 3 दिन पुरानी है। चोरों ने मकान के अंदर मौजूद कार्यालय के समान की तलाशी ली, लेकिन 12 से 15 हजार रुपए से ज्यादा नहीं ले जा पाए। हबीबगंज थाना प्रभारी ने इंडिया टीवी से बात करते हुए बताया संदिग्धों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित किया जा रहा है, जल्दी ही संदिग्धों से पूछताछ की जाएगी।

दिग्विजय सिंह भड़के

बेटे जयवर्धन सिंह के घर में चोरी की घटना पर दिग्विजय सिंह भड़क उठे हैं। दिग्विजय सिंह ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए पुलिस को कटघरे में खड़ा किया है। दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा "जब थाने की पोस्टिंग की बोली लगती है तो यही होगा। ⁦जयवर्धन के शासकीय आवास पर भी चोरी हो गयी। ⁦CP_Bhopal⁩ क्या उम्मीद करें?

इसी इलाके में डिप्टी सीएम का घर

दरअसल, राघोगढ़ से कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह के बंगले में हुई इस चोरी के चलते पुलिस की कार्य प्रणाली पर इसलिए सवाल उठ रहे हैं क्योंकि इस चार इमली इलाके में डिप्टी सीएम समेत तमाम बड़े मंत्री, आईएएस और आईपीएस ऑफिसर रहते हैं। साथ ही जयवर्धन सिंह के बंगले D21 से महज 100 मीटर दूर ही सीबीआई का कार्यालय है। ऐसे में कांग्रेस सवाल उठा रही है कि जब राजधानी भोपाल के वीवीआईपी इलाके में चोरी हो सकती है तो पुलिस गश्त के साथ प्रदेश के दूरदराज इलाकों में कानून व्यवस्था के प्रति अपराधिक तत्वों के मन में कितना खौफ होगा।

ये भी पढे़ं- बाबा बागेश्ववर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बड़ा बयान, 'जिन्हें वंदे मातरम् बोलने में दिक्कत है उन्हें देश छोड़ देना चाहिए'

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम की सौगात, युवाओं, महिलाओं, किसानों और गरीबों के लिए शुरू करेंगे 4 मिशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement