Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. मध्य प्रदेश में पकड़ा गया IM, ISIS से प्रभावित आतंकी, मोहन यादव क्या बोले?

मध्य प्रदेश में पकड़ा गया IM, ISIS से प्रभावित आतंकी, मोहन यादव क्या बोले?

मध्य प्रदेश के खंडवा से इंडियन मुजाहिद्दीन और इस्लामिक स्टेट की विचारधाराओं से प्रभावित एक खतरनाक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। आतंकी के पकड़े जाने पर अब सीएम मोहन यादव का भी जवाब आया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 05, 2024 12:14 IST
Terrorist arrested in madhya pradesh- India TV Hindi
Image Source : ANI मध्य प्रदेश में आतंकी गिरफ्तार।

मध्य प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते यानी ATS ने गुरुवार को राज्य के खंडवा से एक खतरनाक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी कथित तौर पर सुरक्षाबलों पर हमले की तैयारी में लगा हुआ था। अधिकारियों ने बताया कि आतंकी 'लोन वुल्फ' यानी अकेले आतंकी हमला करने की फिराक में था। राज्य में आतंकवादी के पकड़े जाने की घटना पर अब मुख्यमंत्री मोहन यादव का भी रिएक्शन सामने आया है। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा।

मैकेनिक का काम कर रहा था आतंकी

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि पेशे से मैकेनिक फैजान शेख इंडियन मुजाहिद्दीन और इस्लामिक स्टेट की विचारधाराओं से प्रभावित था। उसे सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील खंडवा शहर के कंजर मोहल्ला-सलूजा कॉलोनी में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया है। शुरुआती जांच में खुलास हुआ है कि फैजान शेख सुरक्षाकर्मियों पर लोन वुल्फ अटैक कर के चर्चा में आना चाहता था। लोन वुल्फ अटैक में कोई शख्स अपने मंसूबों को अकेले ही अंजाम देता है। इसके लिए उसने रेकी भी की थी। 

सीएम मोहन यादव ने क्या कहा?

छिंदवाड़ा में पहुंचे मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने खंडवा में आतंकी के पकड़े जाने पर जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार किसी आतंकी गतिविधि के खिलाफ सतर्क है। उन्होंने खंडवा पुलिस को आतंकवादी की गिरफ्तारी पर बधाई दी। मोहन यादव ने कहा कि यह एक बड़ी कार्रवाई है। मध्य प्रदेश शांति का स्थान है और यहां किसी भी आतंकवादी गतिविधि के लिए कोई जगह नहीं है। 

आतंकी के पास क्या-क्या मिला?

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आतंकी के पास से चार मोबाइल फोन, एक पिस्तौल, कारतूस और लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, इंडियन मुजाहिद्दीन और आईएस जैसे विभिन्न आतंकी संगठनों के साहित्य और वीडियो बरामद किया है। आतंकी के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। एटीएस की टीम आतंकी से जुड़े कई अन्य लोगों से भी पूछताछ कर रही है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढे़ें- शादी में डीजे बजाने को लेकर विवाद, जमकर हुई मारपीट, बारातियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा

इंदौर के आश्रम में 5 नहीं बल्कि 6 बच्चों की हुई मौत, एक को बिना पोस्टमॉर्टम ही चुपचाप दफना दिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement