Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. मध्य प्रदेशः नशे में धुत टीचर ने काटे लड़की के बाल, VIDEO वायरल होने के बाद सस्पेंड, डीएम बोले- FIR होगी

मध्य प्रदेशः नशे में धुत टीचर ने काटे लड़की के बाल, VIDEO वायरल होने के बाद सस्पेंड, डीएम बोले- FIR होगी

रतलाम जिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक को नशे की हालत में एक लड़की के बाल काटने के आरोप में निलंबित कर दिया गया। रतलाम के जिलाधिकारी राजेश बाथम ने कहा कि शिक्षक वीर सिंह मेधा के खिलाफ छात्रा के साथ दुर्व्यवहार के सिलसिले में आपराधिक मामला भी दर्ज किया जाएगा।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: September 05, 2024 22:57 IST
टीचर ने काटी छात्रा के बाल की चोटी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV टीचर ने काटी छात्रा के बाल की चोटी

रतलामः मध्य प्रदेश के रतलाम में एक सरकारी स्कूल के टीचर पर छात्रा की बाल की चोटी काटने का आरोप लगा है। आरोप है कि टीचर शराब के नशे में था और उसने बच्ची का बाल काटा। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि बच्ची रो रही है और टीचर बाल काट रहा है। इस दौरान उसने वीडियो बनाने वाले से कहा कि जो करना है कर लेना। इस संबंध में टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है। डीएम ने आरोपी पर मामला दर्ज कराने की बात कही है।

नशे में धुत शिक्षक ने लड़की के बाल काटे

जानकारी के अनुसार, रावटी के प्राइमरी स्कूल सेमलखेड़ी-2 में टीचर ने कैंची से छात्रा की चोटी काट दी। वह नशे में स्कूल पहुंचा था। इस दौरान छात्रा रोते हुए खड़ी रही। स्कूल में शोर सुनकर पास ही मौजूद शख्स वहां पहुंचा और इस पर आपत्ति जताई। टीचर ने जवाब में कहा- जो करना है कर लेना। कलेक्टर राजेश बाथम ने कहा कि शिक्षक का आचरण मर्यादाहीन और पद की गरिमा के खिलाफ है। उसके खिलाफ केस दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। 

टीचर बोला- पढ़ाई नहीं करने पर काटे बाल

यह मामला बुधवार का है लेकिन मामला गुरुवार को सामने आया। वीडियो में दिख रहा है कि टीचर वीर सिंह मईड़ा के हाथ में कैंची है। पास ही 5वीं की एक छात्रा खड़ी है। वह लगातार रोए जा रही है। फर्श पर कटी हुई चोटी पड़ी है। पास ही एक और छात्र भी खड़ा है। स्कूल के पास रहने वाले एक शख्स ने बताया कि उस वक्त मैं घर पर था। अचानक स्कूल के 5-6 बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनी। आकर देखा, तो टीचर वीर सिंह कैंची से बच्ची के बाल काट रहे थे। उनसे पूछा तो उन्होंने कहा- ये लोग पढ़ाई नहीं करते हैं।  

स्कूल में जाकर किया गया जांच

 कलेक्टर राजेश बाथम ने मामला सामने आने के बाद सहायक आयुक्त (आदिम जाति) रंजना सिंह को जांच के आदेश दिए थे। गुरुवार को आदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारी जांच के लिए पहुंचे। उन्होंने बच्ची के बयान भी लिए। इस दौरान पीड़ित बच्ची ने अफसरों को अपनी कटी हुई चोटी भी दिखाई।

रिपोर्ट- विजय मीणा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement