Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. VIDEO: गणेश प्रतिमा के जुलूस पर पथराव के खिलाफ FIR, आक्रोशित भीड़ ने की तोड़फोड़ और मचाया उत्पात

VIDEO: गणेश प्रतिमा के जुलूस पर पथराव के खिलाफ FIR, आक्रोशित भीड़ ने की तोड़फोड़ और मचाया उत्पात

मध्य प्रदेश के रतलाम में गणेश प्रतिमा के जुलूस पर पथराव हुआ। इसे लेकर आक्रोशित भीड़ स्टेशन रोड थाने पर जमा हो गई है। दोषी व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 08, 2024 11:14 IST
गणेश प्रतिमा के जुलूस पथराव- India TV Hindi
गणेश प्रतिमा के जुलूस पथराव

मध्य प्रदेश के रतलाम के उंकाला क्षेत्र में गणेश प्रतिमा के जुलूस पर मोचीपुरा क्षेत्र में पथराव किए जाने से आक्रोश फैल गया है। आक्रोशित हिंदू युवकों की भीड़ स्टेशन रोड थाने पर जमा हो गई है। थाने के घेराव के साथ ही सड़क पर चक्का जाम कर दिया। हिंदू संगठनों की मांग है कि दोषी व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। 

पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इस बीच, हिंदू संगठन के कार्यकर्ता दूसरे पक्ष के इलाकों में पहुंच गए, जहां तोड़फोड़ की। पुलिस ने इन्हें रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। देर रात को स्थिति पर काबू पाया गया। दरअसल, उंकाला क्षेत्र में गणेश प्रतिमा का जुलूस मोचीपुरा क्षेत्र से निकल रहा था। गणेश जी की प्रतिमा को एक ट्रैक्टर ट्राली में रखकर ले जाया जा रहा था। रात करीब 9:30 बजे जब गणेश प्रतिमा का जुलूस मोचीपुरा क्षेत्र से निकला, उसी समय इस पर पथराव किया गया। 

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

इस पथराव में कुछ बच्चों के घायल होने की भी बात कही जा रही है। गणेश प्रतिमा को उंकाला के स्थापना स्थल पर पंहुचाए जाने के बाद आक्रोशित युवकों की भीड़ स्टेशन रोड थाने पर पंहुची। स्टेशन रोड थाने पर जमकर नारेबाजी की गई। नारेबाजी कर रहे युवकों की मांग थी कि दोषियों के खिलाफ तत्काल कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन रोड थाने के सामने वाली सड़क को जाम कर दिया। प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठकर नारेबाजी करते रहे। इस बीच, हिंदू जागरण मंच के नेता राजेश कटारिया, बीजेपी नेता निर्मल कटारिया समेत कई नेता भी मौके पर पंहुचे। पुलिस अधिकारी मौके पर पंहुचे और प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर उन्हें शांत कराने का प्रयास किया। 

पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

प्रदर्शनकारियों की मांग के मुताबिक, पुलिस ने पत्थरबाजी करने वाले वाले मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है, लेकिन हिंदू संगठन के कार्यकर्ता आरोपियों की गिरफ्तारी किए जाने की मांग करने लगे। कुछ कार्यकर्ताओं की भीड़ थाने से मुस्लिम इलाकों की ओर रवाना हो गई। भीड़ को रोकने पुलिस भी पहुंची, लेकिन उसके पहले ही भीड़ ने कई गाड़ियां तोड़फोड़ दी। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। खुद एसपी को मौके पर आकर कमान संभालनी पड़ी। स्तिथ देर रात करीब 2.00 बजे सामान्य हुई। (रिपोर्ट- सुरेंद्र मीणा)

ये भी पढ़ें- 

बंगाल में रेप-मर्डर के आरोपी को मिली सजा-ए-मौत, ईंट से सिर कुचल कर ली थी जान

इस राज्य के कुछ जिलों में NRC नंबर देंगे तभी बनेगा आधार कार्ड, CM का बड़ा ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement