Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. छतरपुर में पुलिस थाने पर पथराव, आरोपी की ₹10 करोड़ की हवेली पर चला बुलडोजर, देखें Video

छतरपुर में पुलिस थाने पर पथराव, आरोपी की ₹10 करोड़ की हवेली पर चला बुलडोजर, देखें Video

छतरपुर में बुधवार को पुलिस थाने पर पथराव की घटना हुई थी। इसमें कई पुलिसवाले घायल भी हो गए थे। अह पुलिस ने इस घटना के एक आरोपी की ₹10 करोड़ की हवेली पर बुलडोजर चलाया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 23, 2024 6:28 IST
पत्थरबाजी के आरोपी की हवेली पर चला बुलडोजर। - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पत्थरबाजी के आरोपी की हवेली पर चला बुलडोजर।

मध्य प्रदेश के छतरपुर में थाने पर पथराव करने की घटना सामने आई थी। अब भीड़ को पथराव के लिए उकसाने वाले हाजी शहजाद अली की कोठी पर बुलडोजर चला दिया गया है। छतरपुर में बुधवार को पुलिस थाने पर हमला हुआ था जिसमें 3 पुलिसवाले घायल हुए थे। थाने पर हमला करने वाली भीड़ का नेतृत्व हाजी शहजाद अली कर रहा था। पुलिस ने घटना के बाद केस दर्ज किया था और वीडियो से पत्थरबाजों की पहचान की गई थी। अब इस घटना के आरोपी हाजी शहजाद अली की दस करोड़ की हवेली पर बुलडोजर चलाया गया है। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

10 करोड़ के घर पर चला बुलडोजर

छतरपुर में थाने पर पथराव करने वाले लोगों की पहचान कर के गिरफ्तारी की जा रही है। पत्थरबाजों के नेता हाजी शहजाद अली की दस करोड़ की हवेली पर बुलडोजर चलाया गया है। हाजी शहजाद अली कांग्रेस का नेता है, छतरपुर कांग्रेस का उपाध्यक्ष है। शहजाद अली की ये हवेली शहर के पॉश इलाके मस्तान साहब कॉलोनी में थी। प्रशासन का दावा है कि हाजी शहजाद की ये हवेली सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाई गई थी। इस हवेली में फिलहाल कोई रहता नहीं था क्योंकि इसका कंस्ट्रक्शन अभी पूरा नहीं हुआ था लेकिन इस घर में शहजाद अली की चार कारें खड़ी थीं जो बुलडोजर की कार्रवाई में चकनाचूर हो गईं। शाम तक चली कार्रवाई में शहजाद अली की कोठी को पूरी तरह नेस्तनाबूद कर दिया गया। 

सीएम मोहन यादव ने दिया था कार्रवाई का आदेश

छतरपुर में कल हुई हिंसा के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रशासन को निर्देश दिया था कि दंगा करने वालों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाए जिससे कानून हाथ में लेने वालों के दिलों में खौफ पैदा हो। मुख्यमंत्री के निर्देश का असर ये हुआ कि पुलिस ने थाने पर पथराव करने वाले जिन पत्थरबाजों को पकड़ा उन्हें आज पूरे शहर में घुमाया। चारों तरफ पुलिस का घेरा था और पकड़े गए लोग नारे लगा रहे थे कि पत्थर मारना पाप है-पुलिस हमारी बाप है। 

कैसे हुई पत्थरबाजी की घटना?

पुलिस का कहना है कि जिस भीड़ ने कल पुलिस थाने पर हमला किया वो प्रशासन को ज्ञापन देने गई थी। महाराष्ट्र में किसी ने इस्लाम के खिलाफ कोई बात कह दी थी जिसकी कहीं कोई चर्चा नहीं थी। लेकिन छतरपुर में इस बयान के खिलाफ प्रोटेस्ट करने हाजी शहजाद अली सैकड़ों लोगों को लेकर पुलिस थाने के पास पहुंच गया। पुलिस ने ज्ञापन ले लिया। यहां तक तो ठीक था लेकिन इसके बाद अचानक भीड़ ने थाने पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, कई जवान घायल हो गए। इसीलिए पुलिस ने इस तरह का एक्शन लिया। 

ये भी पढ़ें- CCTV: बदमाशों की गुंडागर्दी तो देखिए, रास्ता रोक शराब के लिए मांगे पैसे, नहीं देने पर पीटकर किया पेशाब

VIDEO: मध्य प्रदेश के भिंड में बड़ा हादसा, कुंवारी नदी में फंसे ग्रामीण को बचाने गई SDRF की नाव पलटी, दो जवान बहे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement