Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. पहले कुणाल फिर कार्तिकेय, शिवराज के दोनों बेटों का तय हुआ रिश्ता, पीएम मोदी को पूरे परिवार ने दिया शादी का न्योता

पहले कुणाल फिर कार्तिकेय, शिवराज के दोनों बेटों का तय हुआ रिश्ता, पीएम मोदी को पूरे परिवार ने दिया शादी का न्योता

कुणाल शिवराज के छोटे बेटे हैं, लेकिन उनकी सगाई कुछ महीने पहले ही हो गई थी। अब उनके बड़े भाई कार्तिकेय की भी सगाई हो गई है और दोनों भाई जल्द ही शादी करने वाले हैं।

Edited By: Shakti Singh
Published on: October 18, 2024 11:33 IST
PM modi Shivraj SIngh- India TV Hindi
Image Source : X/SHIVRAJSINGH पीएम मोदी के साथ शिवराज का परिवार

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के दोनों बेटे जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। शिवराज ने गुरुवार (17 अक्टूबर) को पीएम मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अपने दोनों बेटों की शादी में शामिल होने के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया। शिवराज ने खुद इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर दी। शिवराज के छोटे बेटे कुणाल की सगाई कुछ महीने पहले ही हुई थी। अब शिवराज के ट्वीट से साफ है कि उनके बड़े बेटे की भी सगाई हो चुकी है और जल्द ही दोनों की शादी होने वाली है।

सूत्रों के अनुसार यह कार्तिकेय की सगाई दिल्ली के एक बड़े होटल में हुई। इसमें दोनों पक्षों के परिवार को मिलाकर कुल 50-60 लोग शामिल हुए। शादी में एंट्री के लिए खास कार्ड दिया गया था। इसी के आधार पर ही एंट्री मिल रही थी।

कौन हैं दुल्हन

शिवराज सिंह और साधना सिंह के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की मंगेतर का नाम अमानत बंसल है। राजस्थान के उदयपुर की रहने वाली अमानत के पिता अनुपम बंसल फेमस शूज कंपनी लिबर्टी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। उनकी मां रुचिता बंसल कन्फेडरेशन ऑफ विमेन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया के हरियाणा चैप्टर की फाउंडर हैं। वहीं, शिवरात के छोटे बेटे कुणाल की शादी भोपाल के जाने माने डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती रिद्धि जैन से हो रही है। 

शिवराज का पोस्ट

शिवराज सिंह ने पीएम मोदी से पूरे परिवार के साथ मुलाकात की और उन्हें दोनों बेटों की शादी में आने का निमंत्रण दिया। इस दौरान साधना सिंह और कार्तिकेय-कुणाल ने भी पीएम से शादी में आने का आग्रह किया। इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर करते हुए शिवराज ने लिखा "आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से अपनी धर्मपत्नी साधना और दोनों बेटों कार्तिकेय-कुणाल के साथ भेंट की। हमने प्रधानमंत्री जी को दोनों बेटों की शादी में आने का निमंत्रण दिया और उनसे आशीर्वाद लिया। स्नेह, प्रेम, आत्मीयता और अपनेपन से भरे आदरणीय प्रधानमंत्री जी अभिभावक और बड़े भाई हैं। वह मानवीय संवेदनाओं से भरे अत्यंत सहज और सरल हैं। प्रधानमंत्री जी से मिलकर मन भावुक हो गया। उनके साथ देश और किसानों के लिए काम करना जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement