Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. बारिश के बिना ही 7 फीट बढ़ गया शिप्रा का जलस्तर, बहने लगी गाड़ियां, NDRF के जवान तैनात

बारिश के बिना ही 7 फीट बढ़ गया शिप्रा का जलस्तर, बहने लगी गाड़ियां, NDRF के जवान तैनात

रविवार सुबह करीब 10 बजे से शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा। शाम 5 बजे तक शिप्रा नदी का जल स्तर करीब 7 फिट बढ़ गया। अचानक से शिप्रा नदी में आई बाढ़ के कारण घाट के किनारे के मंदिर डूब गए।

Edited By: Shakti Singh
Published on: July 14, 2024 21:00 IST
Shipra - India TV Hindi
Image Source : X/IANS शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ा

उज्जैन में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हुई है। रविवार को भी मौसम खुला रहा दोपहर में तेज धूप रही। इंदौर व देवास जिले के साथ ही आसपास के क्षेत्र में हो रही तेज बारिश का असर उज्जैन में देखने को मिल रहा है। यहां बगैर बारिश के ही आज सुबह करीब 10 बजे से शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा। शाम 5 बजे तक शिप्रा नदी का जल स्तर करीब 7 फिट बढ़ गया। अचानक से शिप्रा नदी में आई बाढ़ के कारण घाट के किनारे के मंदिर डूब गए। इसके साथ ही घाट के किनारे पर खड़े चार पहिया वाहन भी बहने लगे। 

मौके पर मौजूद होमगार्ड के जवानों ने बह रहे चार पहिया वाहनों को क्रेन के माध्यम से बाहर निकाला। वहीं पुलिस प्रशासन का अमला भी मौके पर पहुंचा और मोर्चा संभाला। लाउड स्पीकर पर सूचना देकर श्रद्धालुओं को घाट से दूर किया गया। पुलिस जवानों ने बैरिकेडिंग कर आवाजाही बंद कर दी है। सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह भी शिप्रा नदी पहुंचे और हालात का जायजा लिया। शिप्रा नदी की छोटी रपट पर करीब 3 फीट ऊपर पानी बह रहा है। एनडीआरएफ और होमगार्ड जवान किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैनात कर दिए गए हैं।

मौसम का हाल

देश के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। गोवा और पश्चिम के अन्य राज्यों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, विदर्भ, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। देश के उत्तरी और पूर्वी हिस्से में सामान्य बारिश की उम्मीद है। कर्नाटक, केरल और महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना के चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है।

(उज्जैन से प्रेम डोडिया की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement