Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. 'सनम बेवफा' फिल्म देख शहजाद अली ने 20 करोड़ में बनवाई थी हवेली, यूं हुई जमींदोज, देखें VIDEO

'सनम बेवफा' फिल्म देख शहजाद अली ने 20 करोड़ में बनवाई थी हवेली, यूं हुई जमींदोज, देखें VIDEO

मध्य प्रदेश के छतरपुर में पत्थरबाजी के आरोपी हाजी शहजाद अली की हवेली को जमींदोज कर दिया गया है। सात साल में 20 करोड़ रुपये में बनी आलीशान हवेली देखते ही देखते धराशायी हो गई। देखें वीडियो-

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: August 24, 2024 19:12 IST
shahzad ali mansion- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शहजाद अली की हवेली

 

छतरपुर: पुलिस पर पथराव करने वाले आरोपी हाजी शहजाद अली के मकान का आखिरी पिलर भी गिरा दिया गया है और अब उसका आलीशान महल जमींदोज हो चुका है। बीते दिन उसके इस आलीशान मकान पर पुलिस ने बुलडोजर की कार्रवाई की थी। करीब बीस करोड़ की लागत से बन रहा महल बुलडोजर की  कार्रवाई के बाद देखते ही देखते मलबे में मिल गया। शहजात अली का आलीशान मकान छतरपुर के नया मुहल्ला में तैयार हो रहा था। बता दें कि पुलिस पर पथराव करने वाले आरोपियों के ऊपर ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है। कार्रवाई करने से पहले हाजी शहजाद अली का घर जमींदोज कर दिया गया है। शहजाद की जिस हवेली को जमींदोज किया है, उसके इंटीरियर के लिए सामान विदेशों से मंगवाए गए थे।

देखें कैसा था आलीशान महल

हाजी शहजाद अली की हवेली पिछले सात सालों से बन रही थी और तैयार होने के बाद देखने में ही आलीशन लगती थी। अभी भी उसमें इंटीरियर का काम चल रहा था। बताया जा रहा है कि इस हवेली का फाउंडेशन लगभग 20 हजार स्क्वायर फीट में था और इसे बनाने में 10 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। शहजाद की इस हवेली में बेहतरीन किस्म के संगमरमर लगाए गए थे। हवेली का फाउंडेसन काफी मजबूत था जिसमें कई पिलर लगाए गए थे। यही वजह रही कि इस हवेली को जमींदोज करने लगभग 6 घंटे का समय और तीन जेसीबी मशीनें लगीं थीं।

देखते ही देखते खंडहर बना शहजाद का महल

इस आलीशान हवेली का का नक्शा भी विदेश से डिजाइन कर मंगवाया गया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि हाजी शहजाद अली का विदेशी कनेक्शन था और उसका दुबई सहित अरब देशों में आना जाना लगा रहता था। लोगों ने बताया कि शहजाद अपनी हवेली के इंटीरियर के लिए विदेशों से एंटिक सामान मंगवाता था। हवेली के कमरों में लगे झूमर और कई कीमती मूर्तियां अरब और दुबई से लाई गईं थीं। बताया जाता है कि इस हवेली में कई सीक्रेट दरवाजे और कैमरे भी बनाए गए थे। कहा जाता है कि शहजाद ने ये हवेली 'सनम बेवफा' फिल्म देखकर बनवाई थी।

देखें क्या कहा शहजाद अली ने

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement