Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मध्य-प्रदेश
  3. MP उपचुनाव: शिवराज चौहान की सीट से रमाकांत भार्गव होंगे बीजेपी प्रत्याशी, विजयपुर से इन्हें मिला टिकट

MP उपचुनाव: शिवराज चौहान की सीट से रमाकांत भार्गव होंगे बीजेपी प्रत्याशी, विजयपुर से इन्हें मिला टिकट

मध्य प्रदेश की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। बुधनी से शिवराज सिंह चौहान के लिए विदिशा संसदीय सीट छोड़ने वाले रमाकांत भार्गव को टिकट दिया गया है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Malaika Imam Updated on: October 19, 2024 21:19 IST
रामनिवास रावत और रमाकांत भार्गव- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA रामनिवास रावत और रमाकांत भार्गव

मध्य प्रदेश की दो सीट बुधनी और विजयपुर में 13 नवंबर को उपचुनाव होंगे। इसके लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। बुधनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान के लिए विदिशा संसदीय सीट छोड़ने वाले रमाकांत भार्गव को टिकट दिया गया है। वहीं, विजयपुर सीट से कांग्रेस विधायक रहे रामनिवास रावत को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इन दोनों सीटों पर कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। यहां 13 नवंबर को उपचुनाव होगा और 23 नवंबर को नतीजे सामने आएंगे।

कार्तिकेय चौहान माने जा रहे थे दावेदार

रमाकांत भार्गव के अलावा बुधनी विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय चौहान भी तगड़े दावेदार माने जा रहे थे। हालांकि, बीजेपी आलाकमान ने रमाकांत भार्गव पर ही अपना दांव खेला है। शिवराज सिंह चौहान के खास माने जाने वाले रमाकांत भार्गव बुधनी विधानसभा पर बीते 6 चुनाव में शिवराज सिंह चौहान के संचालक भी रह चुके हैं। उन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में विदिशा से टिकट शिवराज सिंह चौहान के खेमे से ही मिला था। 2024 में बीजेपी आलाकमान ने रमाकांत भार्गव का टिकट काटकर शिवराज सिंह चौहान को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। तब से यह तय माना जा रहा था कि उन्हें बीजेपी बुधनी सीट से जरूर चुनाव लड़वाएगी।

विजयपुर से रामनिवास रावत होंगे उम्मीदवार 

दूसरी ओर अप्रैल 2024 तक मध्य प्रदेश में कांग्रेस का कद्दावर चेहरा रहे रामनिवास रावत को बीजेपी ने विजयपुर सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। दरअसल, रामनिवास रावत ने 30 अप्रैल को कांग्रेस का साथ छोड़ लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में शामिल हो गए थे। 6 बार कांग्रेस के कोटे से विधायक रह चुके रामनिवास रावत को बीजेपी ने 8 जुलाई को मोहन यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री भी बनाया।

ये भी पढ़ें-

झारखंड चुनाव के लिए BJP ने 66 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, सरायकेला से चंपई सोरेन को मिला टिकट

फडणवीस ने कहा- कभी भी आ सकती है बीजेपी की पहली लिस्ट, CM शिंदे बोले- गुड न्यूज हम देंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement